logo-image

होंडा अपने कारों में गूगल के एंड्रॉयड ऑटोमोटिव ओएस के साथ नए मॉडल करेगा पेश

होंडा अपने कारों में गूगल के एंड्रॉयड ऑटोमोटिव ओएस के साथ नए मॉडल करेगा पेश

Updated on: 26 Sep 2021, 02:55 PM

सैन फ्रांसिस्को:

प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा ने घोषणा की है कि वह गूगल के एंड्रॉइड ऑटोमोटिव ओएस को एक बिल्कुल नए मॉडल में एकीकृत करेगा, जिसे 2022 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

द वर्ज की रिपोर्ट,कार निर्माता होंडा ने कथित तौर पर गूगल के एंड्रॉइड ऑटोमोटिव ओएस के साथ वाहनों को रोल आउट करना शुरू कर देगा, जिसमें गूगल के वॉयस-एक्टिवेटेड असिस्टेंट, गूगल मैप्स और अन्य ऑटोमोटिव-स्वीकृत एंड्रॉइड ऐप डिफॉल्ट इंफोटेनमेंट के रूप में शामिल हैं।

होंडा के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, हम अपने वाहनों में गूगल को बेहतर ढंग से एकीकृत करेंगे, जिसमें गूगल सहायक, गूगल मैप्स और गूगल प्ले के माध्यम से पेश किए जाने वाले अन्य इन-व्हीकल ऐप जैसी सुविधाओं को अधिक आसानी से उपयोग करने की क्षमता शामिल करेंगे।

एंड्रॉइड ऑटो और एंड्रॉइड ऑटोमोटिव के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर है।

पहला वाहन के आधार इंफोटेनमेंट सिस्टम पर यूजर्स के स्मार्टफोन का प्रक्षेपण है, जबकि बाद वाला एक पूर्ण इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो वाहन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण विशेषताओं और कार्यों को संभालता है।

इसके अलावा, गूगल अपने वाहनों में एंड्रॉइड ऑटोमोटिव को शामिल करने के लिए फोर्ड, जनरल मोटर्स और रेनॉल्ट-निसान-मित्सुबिशी एलायंस की पसंद के साथ भी सहयोग कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.