logo-image

Honda Gold Wing बाइक भारत में लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया ने नई होंडा गोल्ड विंग बाइक को लॉन्च किया है। नई 2018 होंडा गोल्ड विंग बाइक की बुकिंग शुरु हो चुकी है और इसकी नई दिल्ली में एक्स शोरुम कीमत 26.85 लाख रुपए रखी है।

Updated on: 06 Dec 2017, 04:19 AM

नई दिल्ली:

होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया ने नई होंडा गोल्ड विंग बाइक को लॉन्च किया है। नई 2018 होंडा गोल्ड विंग बाइक की बुकिंग शुरु हो चुकी है और इसकी नई दिल्ली में एक्स शोरुम कीमत 26.85 लाख रुपए रखी है। यह बाइक कई नई तकनीक और परफॉर्मेंस से लेस हैं।

होंडा गोल्ड विंग बाइक के लुक्स को टुअरर बाइक की तरह रखा गया है। फ्रंट में फेअरिंग और इलेक्ट्रिकली एडजस्ट होने वाली विंडस्क्रीन भी दी गई है।

इस बाइक में 1,833 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 125 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। 4,500 आरपीएम पर यह 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 7 स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है।

इस बाइक में चार राइडिंग मोड्स, टुअर, स्पॉर्ट, इकॉन और रेन दिए गए हैं। होंडा के इसके इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है। बाइक में रिवर्स और वाकिंग मोड भी दिया गया है। इसकी मदद से बाइक को टाइट पार्किंग स्पेस में भी आसानी से पार्क किया जा सकता है।

और पढ़ेंः नौसेना चीफ ने कहा, ग्वादर में चीनी युद्धपोतों का दिखना चिंता का विषय

हैंडलबार्स के लगे छोटे डैश पर लगी 7 इंच की एलसीडी स्क्रीन पर राइडर कार प्ले फीचर का आनंद उठा सकेंगे। राइडर को बाइक के ट्रंक में या स्टोरेज कंपार्टमेंट में यूएसबी की मदद से अपने आईफोन को प्लग करना होगा। इसके बाद इसे ब्लूटूथ हेडसेट से कनेक्ट करना होगा।

कार प्ले फीचर टच सेंसिटिव नहीं है इसलिए राइडर एलसीडी स्क्रीन का इस्तेमाल करके कार प्ले से संवाद नहीं कर सकेंगे। उनको मैप, मेसेज या म्यूजिक के लिए बायें हैंडलबार पर लगे डायरेक्शनल पैड या टैंक पर लगे नॉब का इस्तेमाल करना होगा।

इसमें कीलेस इग्निशन, हीटेड ग्रिप्स और सीट, ऑडियो और फोन कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल, सैटलाइट नैविगेशन, सेमी ऐक्टिव सस्पेंशन आदि फीचर्स दिए जाएंगे।

होंडा इस बाइक को दो वैरियंट्स, स्टैंडर्ड और गोल्ड विंग टुअर में ऑफर कर रही है। इसकी बुकिंग्स नई दिल्ली और मुंबई में शुरू हो चुकी है। डिलिवरी जनवरी 2018 से शुरू होगी। भारत में इस बाइक का मुकाबला इंडियन रोडमास्टर, हार्ली डेविडसन सीवीओ लिमिटेड बाइक्स से होना है।

और पढ़ेंः यामाहा कंपनी ने भारत में लॉन्‍च की YZF-R1 बाइक, कीमत 20.73 लाख रु