logo-image

होंडा शाइन बाइक ने बिक्री का बनाया रिकॉर्ड, 1 महीने में 1 लाख गाड़ियां बेची

ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा की सबसे लोकप्रिय बाइक होंडा शाइन ने बिक्री के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। होंडा कंपनी ने पिछले महीने 1 लाख होंडा शाइन 125 सीसी बाइक बेची है

Updated on: 24 May 2017, 11:38 PM

नई दिल्ली:

ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा की सबसे लोकप्रिय बाइक होंडा शाइन ने बिक्री के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। होंडा कंपनी ने पिछले महीने 1 लाख होंडा शाइन 125 सीसी  बाइक बेची है। बीते आठ सालों से होंडा शाइन ग्राहकों के बीच अपनी लोकप्रियता बनाए रखने में कामयाब रही है।

भारत में होंडा गियरलेस स्कूटर्स के मामले में भी सभी कंपनियों को पछाड़ चुकी है। होंडा कंपनी के आंकडो़ं के मुताबिक बीते साल होंडा ने अप्रैल महीने में 66 हजार 691 बाइक बेची थी जबकि इस साल इसी महीने में कंपनी ने एक लाख 8 हजार 24 बाइकें बेची है।

कंपनी पहले से ही इस बाइक को बीएस 4 नियम के तहत बना रही है। कंपनी इस बाइक में सबसे अलग रोलिंग रेजिस्टेंट टायर्स का इस्तेमाल करती है जिसका जिसका पेटेंट भी इसी कंपनी के पास है। 2006 में लॉन्च हुई बाइक होंडा शाइन अब तक भारतीय बाजार में 55 लाख गाड़ियां बेच चुकी है।

गाड़ी के अगर तकनीक की बात करें तो इसमें 124.77 सीसी एयर कूल्ड इंजन से लैस है। आरपीएम पर 10.57 आरपीएम पर यह 10.30 एनएम का टॉर्क देती है।

ये भी पढ़ें: एक्शन में योगी सरकार, 20 गिरफ्तार, बीएसपी-सपा बोली बीजेपी जिम्मेदार

ये भी पढ़ें: बेनामी संपत्ति मामले में बढ़ी लालू यादव की बेटी मीसा भारती की मुश्किलें, आईटी ने नोटिस भेजा