logo-image

होमग्रोन आईओटी टेक फर्म स्माट्ररेन ने जीईएम ग्रुप से 200 मिलियन डॉलर प्राप्त किए

होमग्रोन आईओटी टेक फर्म स्माट्ररेन ने जीईएम ग्रुप से 200 मिलियन डॉलर प्राप्त किए

Updated on: 26 Jan 2022, 12:40 AM

नई दिल्ली:

होमग्रोन टेक्नोलॉजी ओईएम (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्च रिंग) ब्रांड स्माट्ररेन ने मंगलवार को कहा कि उसने ग्लोबल इमजिर्ंग मार्केट्स (जीईएम) निवेश समूह से 200 मिलियन डॉलर हासिल किए हैं, जो कंपनी के भविष्य के विकास और संभावित सार्वजनिक लिस्टिंग योजनाओं का समर्थन करने में मदद करेगा।

समझौते के तहत, जीईएम कंपनी के विकल्प पर आहरित करने के लिए 200 मिलियन डॉलर तक की शेयर सदस्यता सुविधा प्रदान करेगा।

हैदराबाद स्थित स्माट्ररेन की स्थापना एआईओटी और ईवी ब्रांडों को ट्रॉनएक्स द्वारा संचालित, अपने स्वयं के एआईओटी प्लेटफॉर्म और उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करने के लिए की गई थी।

स्माट्ररेन ग्रुप के अध्यक्ष और संस्थापक महेश लिंगारेड्डी ने कहा, अगले 3-5 वर्षों में, स्माट्ररेन मुख्य रूप से स्मार्ट होम, स्मार्ट इंफ्रा, ईवी और ट्रॉनएक्स प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित एनर्जी वर्टिकल, ट्वॉर्क्‍स द्वारा निर्मित और टीलाइफ द्वारा देखभाल करके विकास को बढ़ावा देने पर केंद्रित होगा।

एक पूर्व इंटेल दिग्गज, लिंगारेड्डी ने 2006 में अमेरिका में चिप डिजाइन कंपनी सॉफ्ट मशीन्स की सह-स्थापना की, और कथित तौर पर इसे इंटेल को 300 मिलियन डॉलर में बेच दिया।

स्माट्ररेन के ट्रॉनएक्स प्लेटफॉर्म को उन कंपनियों के लिए बी2बी सेवा के रूप में पेश किया जा रहा है जो विभिन्न एआईओटी अनुप्रयोगों को लक्षित कर रही हैं।

स्माट्ररेन ने कहा कि यह भारत-अमेरिका गलियारे में चल रहे वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला चुनौतियों और (पुन:) संरेखण के कारण बड़े अवसरों से लाभान्वित होने की स्थिति में है।

पिछले पांच वर्षों में, स्माट्ररेन ने स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप से लेकर वियरेबल्स तक स्मार्ट होम हब से लेकर स्मार्ट चीजों से लेकर बैटरी पैक से लेकर आईओटी मॉड्यूल तक एक बड़ा एचडब्ल्यू पोर्टफोलियो विकसित किया है, जो सभी ट्रॉनएक्स द्वारा संचालित है। इसका अपना एआईओटी एसडब्ल्यू प्लेटफॉर्म है जो गहरी तकनीकों जैसे 5जी, एआई/एमएल, आईओटी, रोबोटिक्स और वेब3 पर बनाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.