logo-image

मस्क ने बताया कि कैसे भारतीय मूल के टेस्ला के नए ऑटोपायलट हेड अशोक एलुस्वामी को चुना गया

मस्क ने बताया कि कैसे भारतीय मूल के टेस्ला के नए ऑटोपायलट हेड अशोक एलुस्वामी को चुना गया

Updated on: 02 Jan 2022, 07:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क ने ट्विटर पर खुलासा किया कि कैसे उन्होंने अपनी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी में ऑटोपायलट टीम निदेशक के रूप में भारत के अशोक एलुस्वामी को इस काम के लिए चुना।

एलुस्वामी वास्तव में टेस्ला की ऑटोपायलट टीम के लिए काम करने वाले पहले कर्मचारी हैं, मस्क ने ट्विटर का उपयोग करके लोगों को 2015 में इस पोजिशन के लिए आवेदन करने के लिए कहा था।

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, मैंने ट्वीट किया कि टेस्ला एक ऑटो पायलट टीम लॉन्च करने वाली है। उस ट्वीट के जरिए अशोक ऑटो पायलट टीम में चुने जाने वाले पहले व्यक्ति है।

टेस्ला में शामिल होने से पहले, उन्होंने वैबको वाहन नियंत्रण प्रणाली के साथ काम किया है और वोक्सवैगन इलेक्ट्रॉनिक रिसर्च लैब के साथ काम किया है।

उन्होंने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग गिंडी, चेन्नई से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और कानेर्गी मेलॉन विश्वविद्यालय से रोबोटिक्स सिस्टम डेवलपमेंट में मास्टर डिग्री प्राप्त की है।

हाल ही में मस्क ने ट्वीट किया था कि वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) इंजीनियरों को काम पर रख रहे हैं, जो एआई के जरिए दिन-प्रतिदिन की समस्याओं को हल करेंगे।

मस्क ने नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए एक लिंक के साथ ट्वीट किया, हमेशा की तरह, टेस्ला कट्टर एआई इंजीनियरों की तलाश में है, जो उन समस्याओं को हल करने में मदद करते हैं जो सीधे लोगों के जीवन को प्रभावित करती हैं।

इच्छुक उम्मीदवार नाम, ईमेल, सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर या एआई में किए गए असाधारण काम जैसे क्षेत्रों को भरकर, पीडीएफ प्रारूप में अपना रिज्यूमे छोड़कर और अप्लाई विकल्प पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

2014 के एक साक्षात्कार में, मस्क ने कहा कि उन्होंने एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से डिग्री के बजाय एक संभावित कर्मचारी में असाधारण क्षमता के साक्ष्य की तलाश की।

मस्क ने जर्मन ऑटोमोटिव प्रकाशन ऑटो बिल्ड के साथ एक साक्षात्कार के दौरान अपनी भर्ती प्राथमिकताओं के बारे में कहा कि कॉलेज की डिग्री या हाई स्कूल की डिग्री की कोई आवश्यकता नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.