News Nation Logo
Banner

BS-III स्टैंडर्ड वाली Honda,Tvs, Bajaj Auto, Suzuki और Triumph बाइक्स पर मिल रही है 2 लाख रुपये तक की छूट

Ducati, Kawasaki और Triumph, होंडा और हीरो जैसी शानदार बाइक्स पर कंपनी भारी डिसकॉउंट दे रही है। इन बाइक्स पर कंपनी 2लाख तक छूट दे रही है। इस छूट के पीछे कारण है

News Nation Bureau | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 31 Mar 2017, 01:13:15 PM
BS-III स्टैंडर्ड वाली बाइक्स पर मिल रही है 2 लाख रुपये की छूट

BS-III स्टैंडर्ड वाली बाइक्स पर मिल रही है 2 लाख रुपये की छूट

नई दिल्ली:

Ducati, Kawasaki और Triumph, Honda और Hero जैसी शानदार बाइक्स पर कंपनी भारी डिसकॉउंट दे रही है। इन बाइक्स पर कंपनी 2लाख रुपए तक की छूट दे रही है। इस छूट के पीछे कारण है सुप्रीम कोर्ट का वह आदेश दिया जिसमें कहा गया है कि 1 अप्रैल से भारत में कोई भी कंपनी BS-III एमिशन मानक वाले व्हीकल नहीं बेच सकती हैं। कोर्ट के इसी आदेश की वजह कंपनिया BS-III मानक वाली बाइक्स हैं भारी डिस्काउंट दे रही हैं।

BS-III एमिशन स्टैंडर्ड वाली Triumph की क्रूज बाइक पर सबसे ज्यादा मुंबई में लगभग 3 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है। मुंबई में Triumph Thunderbird LT और Triumph Rocket 3 पर 3 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है। इस बाइक की कीमत 9.9 लाख रुपए हैं। मुंबई के मुकाबले दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में कंपनी अपनी BS 3 बाइक्स पर 1लाख रुपये तक की छूट दे रही है।

और पढ़ें: Samsung Galaxy S8 और गैलेक्सी S8 प्लस न्यूयॉर्क में हुआ लॉन्च, वायरलेस चार्जिंग की होगी सुविधा

Ducati Monster 821 खरीदने पर भी आपको फायदा मिलने वाला है। अब यह 11 लाख रुपये में मिल रही है जबकि पहले इसकी कीमत 13.7 लाख रुपये थी।
HONDA BS3 बाइक्स पर 22 हजार रुपये तक की छूट मिल रही है।

Hero Motocorp BS 3 बाइक्स पर 12,500 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। इस बाइक की कीमत है 3231.50 लाख है। इ सबके अलावा भी कई बाइक्स जैसे Hero Motocorp की Duet, Maestro Edge, Glamour और Splendor पर छूट मिल रही है।

 और पढ़ें: एचपी ने ऑल इन वन पीसी के कई मॉडलों को भारतीय बाजार में लांच किया

क्या है BS-III स्टैंडर्ड

व्हीकल्स में फ्यूल होता है जिससे प्रदूषण होता है, इसे ही कंट्रोल करने के लिए एक स्टैंडर्ड तय किया जाता है, जिसे एमिशन नॉर्म्स कहा जाता है। इसे वक्त -वक्त पर बदला जाता है ताकि पॉल्यूशन कंट्रोल किया जा सके। एमिशन नॉर्म्स में भी बदलाव आता है। इसी एमिशन नॉर्म्स के तहत कंपनियों को व्हीकल्स तैयार करने के निर्देश दिए जाते हैं ताकी वायु प्रदूषण को कंट्रोल किया जा सके। नए स्टैंडर्ड आने से फ्यूल को भी बदला जाता है. अभी भारत में BS-IV स्टैंडर्ड चल रहा है।

First Published : 31 Mar 2017, 06:50:00 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ducati Kawasaki Triumph Sc
×