News Nation Logo

हेल्थीफाईमी ने 560 करोड़ रुपये जुटाए, उत्तरी अमेरिका के बाजार का दोहन लक्ष्य

हेल्थीफाईमी ने 560 करोड़ रुपये जुटाए, उत्तरी अमेरिका के बाजार का दोहन लक्ष्य

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Jul 2021, 06:35:01 PM
HealthifyMe raie

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु: प्रमुख एआई स्वास्थ्य और फिटनेस ऐप हेल्थीफाईमी ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने लीपफ्रॉग और खोसला वेंचर्स के नेतृत्व में सीरीज सी के दौर में 75 मिलियन डॉलर (करीब 560 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।

कंपनी ने हेल्थीफाईमी द्वारा अब तक जुटाई गई कुल पूंजी को 100 मिलियन डॉलर से अधिक तक बढ़ा दिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में विस्तार करने के लिए धन का उपयोग करेगी, उत्तरी अमेरिका में प्रवेश करेगी और साथ ही डिजिटल स्वास्थ्य और फिटनेस के क्षेत्र में प्रासंगिक कंपनियों का अधिग्रहण करेगी।

कंपनी अपने एआई संचालित हेल्थीफाईस्मार्ट योजनाओं के पीछे भी भारी निवेश करेगी और अपनी मौजूदा इंजीनियरिंग और डिजाइन की ताकत को दोगुना करने का इरादा रखता है। इसके अलावा यह संचालन, विपणन, मानव संसाधन और प्रौद्योगिकी में वरिष्ठ नेतृत्व सदस्यों को काम पर रखेगा।

हेल्थीफाईमी के सह-संस्थापक और सीईओ तुषार वशिष्ठ ने कहा, हम पहले से ही भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में बाजार के अगुआ हैं और एआई और मानव सहानुभूति के संयोजन से, हम आज संभव लागत के एक अंश पर वजन और जीवनशैली रोग प्रबंधन में परिणाम दे सकते हैं।

हेल्थक्वाड, यूनिलीवर वेंचर्स, और एल्म (सऊदी अरब पीआईएफ इकाई) ने भी मौजूदा निवेशकों चिराता वेंचर्स, इनवेंटस कैपिटल और सिस्टेमा एशिया कैपिटल के साथ दौर में भाग लिया।

हेल्थक्वैड ने कहा कि उसने पिछले एक साल में महामारी के दौरान अपने उपयोगकर्ता आधार और राजस्व को दोगुना कर दिया है।

यह हाल ही में 2.5 लाख डाउनलोड को पार कर गया है और अगले छह महीनों के भीतर 5 करोड़ एआरआर (वार्षिक आवर्ती राजस्व) तक पहुंचने की राह पर है। यह संभावित रूप से अमेरिका और चीन के बाहर सबसे बड़ा स्वास्थ्य और फिटनेस ऐप बन गया है।

जबकि हेल्थीफाईमी का आधार भारत रहा है, यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार कर रहा है और अब इसका लगभग 25 प्रतिशत राजस्व मलेशिया और सिंगापुर जैसे देश के बाहर से आता है।

खोसला वेंचर्स के फाउंडिंग पार्टनर विनोद खोसला ने कहा, उन्होंने भारत में अपने एआई कोचिंग समाधान के साथ बड़े पैमाने पर जो हासिल किया है, वह वास्तव में दुनिया के लिए अग्रणी है। हम वैश्विक स्तर पर क्षमता के बारे में उत्साहित हैं, विशेष रूप से उत्तरी अमेरिका में, जहां 3 में से 2 वयस्क अधिक वजन वाले या मोटापे से ग्रस्त हैं।

हेल्थीफाईमी अपनी नेतृत्व टीम के निर्माण में निवेश करने की भी योजना बना रहा है और संचालन, मानव संसाधन, प्रौद्योगिकी और विपणन के साथ-साथ पी एंड एल में प्रमुख पदों के लिए नियुक्त करेगा।

कंपनी का लक्ष्य इस साल 1,000 से अधिक प्रशिक्षकों और प्रशिक्षकों को नियुक्त करने का है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Jul 2021, 06:35:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.