logo-image

केरल में और 51,739 लोग कोविड से संक्रमित हुए, ओमिक्रॉन के मामले 94 फीसदी

केरल में और 51,739 लोग कोविड से संक्रमित हुए, ओमिक्रॉन के मामले 94 फीसदी

Updated on: 27 Jan 2022, 11:15 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिनमें 94 फीसदी मामले ओमिक्रॉन वेरिएंट के हैं और डेल्टा वेरिएंट से 6 फीसदी लोग संक्रमित हैं।

राज्य के 14 जिलों को तीन श्रेणियों में वर्गीकृत किया गया है, जिसमें श्रेणी सी सबसे बुरी तरह प्रभावित है। गुरुवार को सूची में कोट्टायम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और इडुक्की जिलों को जोड़ा गया। पहले केवल तिरुवनंतपुरमश्रेणी सी में था।

इन जिलों में किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति नहीं है। अभी जिम, थिएटर और स्विमिंग पूल नहीं खुलने चाहिए।

इस बीच, गुरुवार को 51,739 लोग कोविड से संक्रमित पाए गए और संक्रमण दर 44.60 प्रतिशत रही।

इस समय 3,09,489 सक्रिय मरीज हैं, जिनमें से 3.6 प्रतिशत अस्पतालों में भर्ती हैं।

वीना जॉर्ज ने मीडिया से कहा कि आने वाले हफ्तों में मामले बढ़ सकते हैं और करीब तीन हफ्ते तक मामले ज्यादा आ सकते हैं, उसके बाद कम होने की उम्मीद है।

मंत्री ने कहा, सरकारी कॉलेजों में गुरुवार को आईसीयू बेड का उपयोग 2 प्रतिशत कम हुआ और कोविड व गैर-कोविड दोनों मामलों के लिए सभी बेड 40.2 प्रतिशत तक भरे हुए हैं। इसी तरह सिर्फ 13.5 प्रतिशत आईसीयू वेंटिलेटर का उपयोग हो रहा है। निजी अस्पतालों में आईसीयू बेड ऑक्यूपेंसी सिर्फ 8.22 प्रतिशत है, जबकि वेंटिलेटर का उपयोग 8.96 प्रतिशत है।

राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने मीडिया को बताया कि केवल 10वीं से 12वीं कक्षा के लिए ऑफलाइन कक्षाएं होंगी, जबकि अन्य सभी कक्षाएं ऑनलाइन मोड में होंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी प्रतिदिन स्कूल आएं।

राज्य के स्थानीय स्वशासन मंत्री एम.वी. गोविंदन ने स्थानीय निकाय के अधिकारियों से कहा कि कोविड प्रभावितों को सभी सहायता प्रदान की जाए।

एक संबंधित घटना में, त्रिशूर में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई। दो कोविड रोगियों के शवों को मुर्दाघर के वार्डन ने गलत तरीके से परिजन को सौंप दिया और जब यह एक मुद्दा बन गया, तो दो वार्डन को निलंबित कर दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.