logo-image

कोविड फैलने के बीच केंद्र ने कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक हाजिरी स्थगित की

कोविड फैलने के बीच केंद्र ने कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक हाजिरी स्थगित की

Updated on: 04 Jan 2022, 12:05 AM

नई दिल्ली:

केंद्र ने सोमवार को कोविड संक्रमण को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर अपने सभी कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति अंकन 31 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया।

इसके बजाय, सभी कर्मचारियों को उपस्थिति रजिस्टर में अपनी हाजिरी दर्ज करने के लिए कहा गया है, जो मैन्युअल रूप से बनाए रखा जाएगा।

कार्मिक विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है, एहतियाती उपाय के रूप में, भारत सरकार के सभी मंत्रालयों, विभागों सहित, इसके संलग्न और अधीनस्थ कार्यालयों सहित, आधार-आधारित बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली में बायोमेट्रिक उपस्थिति के अंकन को 31 जनवरी, 2022 तक तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है।

मंत्रालय के दिशा-निर्देशों में सभी विभागों के प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि सभी कर्मचारी हर समय मास्क पहनें और कोविड-उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करें।

भारत में सोमवार को 24 घंटे की अवधि में 33,750 कोविड मामले दर्ज किए गए। सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,45,582 हो गई है जो देश के कुल मामलों का 0.42 प्रतिशत है। सोमवार को और 123 मौतें हुईं, जिसके साथ मरने वालों की कुल संख्या 4,81,893 हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.