News Nation Logo
Banner

अलीबाबा ने चीन को साझा समृद्धि हासिल करने को 15.5 अरब डॉलर देने का वादा किया

अलीबाबा ने चीन को साझा समृद्धि हासिल करने को 15.5 अरब डॉलर देने का वादा किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Sep 2021, 06:45:01 PM
Hangzhou, Dec

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बीजिंग: अलीबाबा साझा समृद्धि हासिल करने के चीन के अभियान में 100 अरब युआन (15.5 अरब डॉलर) का निवेश कर रहा है।

टेक दिग्गज ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह 2025 तक पांच प्राथमिकताओं - प्रौद्योगिकी में नवाचार, आर्थिक विकास, उच्च-गुणवत्ता वाले रोजगार का निर्माण, कमजोर समुदायों का समर्थन करने और एक विशेष विकास निधि की स्थापना पर ध्यान देने के साथ चौंका देने वाली राशि खर्च करेगा।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने देश के कम विकसित क्षेत्रों में तकनीकी निवेश बढ़ाने से लेकर गिग इकॉनमी वर्कर्स के कल्याण में सुधार और छोटे व्यवसायों और कृषि के विकास को गति देने के लिए काम करने वाले 10 विशिष्ट लक्ष्यों को पूरा करने की योजना बनाई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अलीबाबा समृद्धि उन्नति कार्य समिति बना रही है, जिसे अध्यक्ष और सीईओ डैनियल झांग द्वारा संचालित किया जाएगा।

उन्होंने कहा, अलीबाबा पिछले 22 वर्षो में चीन में मजबूत सामाजिक और आर्थिक प्रगति का लाभार्थी है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि अगर समाज अच्छा कर रहा है और अर्थव्यवस्था अच्छा कर रही है, तो अलीबाबा अच्छा करेगा।

उन्होंने कहा, हम उच्च गुणवत्ता वाले विकास के माध्यम से आम समृद्धि की प्राप्ति का समर्थन करने के लिए अपना हिस्सा करने के लिए उत्सुक हैं।

अलीबाबा की प्रतिज्ञा एक और प्रमुख चीनी ई-कॉमर्स फर्म, पिंडुओडुओ (पीडीडी) द्वारा देश में ग्रामीण विकास परियोजनाओं के लिए पिछली तिमाही के लिए अपने पूरे लाभ को सौंपने की कसम खाने के ठीक एक हफ्ते बाद आई।

यह चीन के कृषि क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए 37.2 करोड़ डॉलर दान करेगा और अन्य कार्यो के लिए 10 अरब युआन (1.5 अरब डॉलर) देने की योजना है।

इसी तरह, टेनसेंट ने अगस्त में घोषणा की कि वह बीजिंग के सामान्य समृद्धि के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 50 अरब युआन (7.7 अरब डॉलर) समर्पित करेगा।

कंपनी ने कहा कि इसका उद्देश्य अन्य पहलों के साथ-साथ गरीबों के लिए आय बढ़ाने और शिक्षा असमानता को दूर करने में मदद करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Sep 2021, 06:45:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.