logo-image
लोकसभा चुनाव

हैनकॉम 2022 में पहला कमर्शियल सेटेलाइट करेगा लॉन्च

हैनकॉम 2022 में पहला कमर्शियल सेटेलाइट करेगा लॉन्च

Updated on: 03 Sep 2021, 02:25 PM

सियोल:

दक्षिण कोरियाई आईसीटी कनवर्ज कंपनी हैनकॉम ग्रुप ने अगले साल की पहली छमाही के दौरान अपना पहला कमर्शियल सेटेलाइट लॉन्च करने की घोषणा की है।

गुरुवार को इसकी घोषणा की गई। सेजोंग 1 नाम का नैनोसाइज्ड सेटेलाइट, अमेरिका स्थित अंतरिक्ष-आधारित डेटा प्रदाता, स्पायर ग्लोबल इंक के साथ बनाया गया है। सेटेलाइट विभिन्न डेटा और इमेज को एकत्र करेगा।

उपग्रह भूनिर्माण अनुप्रयोगों सहित कृषि क्षेत्र पर केंद्रित है, और आपदा निगरानी जैसे अन्य क्षेत्रों में इसके छवि विश्लेषण का और विस्तार करेगा।

हैनकॉम ने कहा कि कम पृथ्वी की कक्षा का सेटेलाइट हर 90 मिनट में सात अलग-अलग कोणों से दिन में 12 और 14 बार छवियों को कैप्चर करेगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हनकॉम इनस्पेस के प्रमुख चोई मायुंग-जिन ने कहा, हनकॉम छवि विश्लेषण बाजार में प्रमुख स्थान लेने के लिए साहसिक और विभिन्न निवेशों के साथ आगे बढ़ेगा।

हैनकॉम ने कहा कि वह अपने मैपिंग समाधानों के लिए विशिष्ट क्षेत्रों की छवियों को कैप्चर करने और अपने ग्राहकों की जरूरतों के आधार पर और विश्लेषण प्रदान करेगा।

हैनकॉम ने कहा कि वह अपने समर्पित समाधान को विकसित करने के लिए इस प्रकार के पेलोड से लैस पांच सेटेलाइट के एक समूह को लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.