logo-image

फिनटेक स्टार्टअप मेटामैप ने नई सीरीज बी फंडिंग में जुटाए 530 करोड़

फिनटेक स्टार्टअप मेटामैप ने नई सीरीज बी फंडिंग में जुटाए 530 करोड़

Updated on: 28 Dec 2021, 10:45 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका स्थित फिनटेक स्टार्टअप मेटामैप (पूर्व में माटी) ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने क्राफ्ट वेंचर्स, अल्मेडा रिसर्च (एफटीएक्स), टाइटन कैपिटल और प्रमुख एंजेल निवेशक की भागीदारी के साथ ट्राइब कैपिटल के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग में 530 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

नई पूंजी से कंपनी की कुल फंडिंग 630 करोड़ रुपये तक पहुंची है और इसका उपयोग उत्पाद के विकास में निवेश करने और इसके अंतर्राष्ट्रीय विस्तार को आगे बढ़ाने के लिए किया जाएगा, क्योंकि यह अरबों लोगों को ऑनलाइन सेवाओं को अनलॉक करने और ऊपर की गतिशीलता का अनुभव करने में मदद करने के अपने मिशन को आगे बढ़ाता है।

मेटामैप के संस्थापक और सीईओ फिलिप विक्टर ने एक बयान में कहा, दुनिया एक अधिक तरल, सीमाहीन अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है, जो ऐसे व्यक्तियों की अधिक भागीदारी को बढ़ावा देती है, जिन्हें आमतौर पर वैश्विक वाणिज्य से बाहर रखा गया है। हालांकि, इस दृष्टि को वास्तविकता बनाने के लिए आवश्यक उपकरण अभी भी गायब हैं।

मेटामैप भारत में अपना प्रमुख टेक हब बना रहा है, जिसमें बेंगलुरु और गुरुग्राम के कार्यालयों में पहले से ही 30 से अधिक कर्मचारी हैं और इस साल भारत में कर्मचारियों की संख्या 5 गुना करने की योजना है। इसने 2022 में प्रमुख भारतीय फिनटेक, मार्केटप्लेस और क्रिप्टो एक्सचेंजों के साथ कई साझेदारियों की भी घोषणा की।

मेटामैप उद्यमियों को व्यक्तियों की जांच करने और विभिन्न व्यक्तिगत गुणों के आधार पर उनके जोखिम प्रोफाइल का आकलन करने की अनुमति देता है, जो मेटामैप सतहों के सैकड़ों डेटा बिंदुओं द्वारा मान्य है।

इन खूबियों के साथ, उद्यमी किसी व्यक्ति की प्रोफाइल के पूरे स्पेक्ट्रम को कानूनी पहचान जैसी बुनियादी बातों से लेकर बायोमेट्रिक्स और साइकोमेट्रिक्स जैसी अधिक परिष्कृत योग्यताओं तक पहचान सकते हैं।

बदले में, उपयोगकर्ता अक्सर पहली बार डिजिटल सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम होते हैं। मेटामैप का उपयोग करने वाले डेवलपर कस्टम स्वचालित वर्कफ्लो को एक साथ रख सकते हैं, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी ग्राहक यात्रा के किसी भी चरण में विभिन्न योग्यताओं के आधार पर योग्य बनाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.