logo-image

ऑटो एक्सपो 2023 : लेक्सस ने पेश की नई जनरेशन वाली आरएक्स एसयूवी, बुकिंग शुरू

ऑटो एक्सपो 2023 : लेक्सस ने पेश की नई जनरेशन वाली आरएक्स एसयूवी, बुकिंग शुरू

Updated on: 11 Jan 2023, 07:25 PM

नई दिल्ली:

लेक्सस ने ऑटो एक्सपो 2023 में नई पीढ़ी की आरएक्स एसयूवी का खुलासा किया है। लेक्सस के लिए, यह एनएक्स के बाद भारत में दूसरी हाइब्रिड एसयूवी है जिसे 2022 में लॉन्च किया गया था। आरएक्स अभी के लिए उनकी प्रमुख एसयूवी है।

ये दो मॉडलों में उपलब्ध है, आरएक्स 350एच लक्जरी और आरएक्स 500 एच एफ स्पोर्ट परफॉर्मेंस, एसयूवी केवल हाइब्रिड इंजन के साथ उपलब्ध है, जिसकी डिलीवरी मार्च में शुरू होगी, हालाँकि, बुकिंग शुरू कर दी गई है। आधार के लिए आठ रंगों की पेशकश की गई है, एफ-स्पोर्ट के लिए छह रंगों के साथ और इसकी कीमतें 1 करोड़ रुपये से अधिक होने की उम्मीद है।

स्पिंडल बॉडी डिजाइन वाली एसयूवी, आरएक्स अपनी शार्प लाइन्स और स्मूथ कव्र्स के साथ स्लीक और मॉडर्न दिखती है। एफ-स्पोर्ट मॉडल में अलग-अलग रंग के बंपर और एफ-स्पोर्ट बैज के साथ फुल-बॉडी कलर के साथ स्पोर्टियर लुक है।

आरएक्स 350एच में 2.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड (एनए) पेट्रोल इंजन है जो 250पीएस संयुक्त पॉवर का उत्पादन करता है, जबकि आरएक्स 500एच स्पोर्ट में 2.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो छह-स्पीड स्वचालित और मजबूत-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 366पीएस और 460 एनएम का उत्पादन करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.