logo-image

जम्मू-कश्मीर में एलजी ने कोविड स्थिति की समीक्षा की

जम्मू-कश्मीर में एलजी ने कोविड स्थिति की समीक्षा की

Updated on: 05 Dec 2021, 12:30 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की और उभरते परिदृश्य के खिलाफ लागू किए जाने वाले निवारक उपायों पर चर्चा की।

कोविड टास्क फोर्स, डीसी और एसपी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सिन्हा ने कहा कि चूंकि डब्ल्यूएचओ ने ओमिक्रॉन को चिंता का रूप घोषित किया है, इसलिए स्वास्थ्य अधिकारियों और लोगों को अधिक सक्रिय होना चाहिए।

सिन्हा ने कहा कि उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले क्षेत्रों में गहन परीक्षण, नियंत्रण और बेहतर निगरानी की आवश्यकता है। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण और टीकाकरण की पूरी क्षमता का उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्तों को विदेशों से यात्रियों के परीक्षण और संगरोध के सख्त कार्यान्वयन के लिए उपराज्यपाल ने उन्हें सभी अंतर्राष्ट्रीय आगमन की निगरानी और यात्रियों के उचित परीक्षण के लिए नोडल अधिकारियों को तैनात करने के लिए कहा।

डीसी को जागरूकता अभियान तेज करने और मास्किंग और सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया गया था।

सिन्हा ने कहा कि पंचायत स्तर पर पंचायती राज संस्थाओं के सदस्यों के सहयोग से उचित जागरूकता का आयोजन किया जाए। उन्होंने कोविड के उपयुक्त व्यवहार को अत्यंत आवश्यक और महत्वपूर्ण बताया, विशेष रूप से नए उत्परिवर्तन की रिपोर्ट आने के साथ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.