News Nation Logo

गूगल सेकंड जनरेशन के टेन्सर एसओसी चिप को कर रहा है विकसित

गूगल सेकंड जनरेशन के टेन्सर एसओसी चिप को कर रहा है विकसित

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Oct 2021, 12:15:01 PM
Google working

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: गूगल ने हाल ही में टेन्सर मोबाइल एसओसी के साथ पिक्सेल 6 और साथ ही 6 प्रो हैंडसेट लॉन्च किए हैं। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी अपने दूसरे-जेनरेशन टेन्सर एसओसी को विकसित कर रही है, जो संभवत: पिक्सेल 7 के साथ शिप करेगी।

9टू5 गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक नए पिक्सेल रिलेटेड कोडनेम, क्लाउड्रिपर का रेफरेंस देखा है, यह दूसरी जनरेशन के गूगल टेन्सर एसओसी के लिए एक कोडनेम है, जिसका मॉडल नंबर जीएस201 है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिक्सेल 6 में सेट किए गए जीएस101 की तुलना में, यह चिप एक फुल जनरेशन की होगी, जो हर साल मॉडल संख्या में वृद्धि करेगी।

अनिर्ंग कॉल के दौरान मजबूत तिमाही परिणामों की घोषणा करने के बाद, अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि नई पिक्सेल 6 सीरीज और गूगल टेंसर चिपसेट एक अच्छी नींव रखते हैं।

पिचाई ने कहा कि नया पिक्सल 6 और 6 प्रो कंपनी के अब तक के सबसे एडवांस और इंक्लूसिव कैमरों के साथ सर्वश्रेष्ठ गूगल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर को एक साथ लाता है।

पिक्सल 6 6.4-इंच ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आता है, जबकि पिक्सल 6 प्रो 6.7-इंच एलटीपीओ डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें 10हट्र्ज से 120हट्र्ज तक की वेरिएबल रिफ्रेश रेट का सपोर्ट दिया गया है।

टेन्सर चिप में टाइटन एम2 सुरक्षा चिप है जो गूगल का कहना है कि सुरक्षा की सबसे अधिक परतें हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Oct 2021, 12:15:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.