logo-image

सहायक समर्थन कम होने के कारण गूगल थर्ड पार्टी स्मार्ट डिस्प्ले अपडेट बंद करेगा

सहायक समर्थन कम होने के कारण गूगल थर्ड पार्टी स्मार्ट डिस्प्ले अपडेट बंद करेगा

Updated on: 11 Apr 2023, 06:00 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल ने कई थर्ड पार्टी स्मार्ट डिस्प्ले के लिए सॉ़फ्टवेयर अपडेट बंद कर दिए हैं, जो सहायक उत्पादों से दूर जाने का संकेत देता है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल के सपोर्ट पेज के मुताबिक प्रभावित डिवाइस में लेनोवो स्मार्ट डिस्प्ले, जेबीएल लिंक व्यू और एलजी एक्सबूम एआई थिनक्यू डब्ल्यूके9 स्मार्ट डिस्प्ले शामिल हैं।

गूगल अब इन थर्ड-पार्टी स्मार्ट डिस्प्ले के लिए सॉ़फ्टवेयर अपडेट प्रदान नहीं करेगा, जिनमें लेनोवो स्मार्ट डिस्प्ले (7ए, 8ए और 10ए), जेबीएल लिंक व्यू और एलजी एक्सबूम एआई थिनक्यू डब्ल्यूके9 स्मार्ट डिस्प्ले शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, 2018 में, गूगल द्वारा स्मार्ट डिस्प्ले प्लेटफॉर्म और उसके होम हब की प्रारंभिक घोषणा के तुरंत बाद सभी तीन डिस्प्ले पेश किए गए थे, जिसे अब नेस्ट हब के रूप में जाना जाता है, क्योंकि इसका उद्देश्य अमेजन के एलेक्सा को टक्कर देना था।

हालांकि थर्ड-पार्टी उपकरणों के लिए समर्थन बंद करने की गूगल की घोषणा का अर्थ यह नहीं है कि वे पूरी तरह से कार्य करना बंद कर देंगे, यह सुझाव देता है कि इन उपकरणों को आगे कोई अपडेट या नए फीचर्स प्राप्त नहीं होंगे, जो कि पिछले कुछ वर्षो से चलन में है।

इस बीच, गूगल ने कहा है कि वह 8 अप्रैल, 2024 से नेस्ट सिक्योर और ड्रॉपकैम होम सिक्योरिटी सिस्टम के लिए समर्थन समाप्त कर देगा।

उस तारीख तक, सभी मौजूदा सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी और उपयोगकर्ता अपने नेस्ट सिक्योर और ड्रॉपकैम का उपयोग जारी रख सकते हैं जैसा कि वे अभी करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.