News Nation Logo

डाउनलोड होने से पहले गूगल आपको एंड्रॉइड 12 में गेम खेलने देगा

डाउनलोड होने से पहले गूगल आपको एंड्रॉइड 12 में गेम खेलने देगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Jul 2021, 05:10:01 PM
Google to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: गूगल ने घोषणा की है कि एंड्रॉइड 12 के साथ, लोग इसे डाउनलोड करने से पहले ही प्ले स्टोर पर गेम डाउनलोड करने से लेकर इसे आपके स्मार्टफोन पर लॉन्च करने तक लगभग दो गुना तेज गति से खेल सकेंगे।

प्ले ऐज यू डाउनलोड नाम का यह नया फीचर एंड्रॉइड गेम डेवलपर्स को ज्यादा पावर देगा।

सोमवार को शुरू हुए अपने गूगल फॉर गेम्स डेवलपर समिट में कंपनी ने कहा कि 400 एमबी या इससे अधिक के गेम में कूदने में उसे सिर्फ आधा समय लगेगा। नई सुविधा गूगल के एंड्रॉइड ऐप बंडल प्रारूप द्वारा संचालित है।

मोबाइल गेमर्स पर हाल ही में किए गए गूगल प्ले के एक अध्ययन से पता चलता है कि मौजूदा खिलाड़ियों में से 45 प्रतिशत ने पिछले साल की तुलना में अधिक गेम की खोज की है और डेवलपर्स को इस अवसर को पकड़ने और सतत विकास को चलाने के लिए सही टूल और अंतर्²ष्टि की आवश्यकता है।

गूगल ने गेम डेवलपर्स को अधिक विकास को अनलॉक करने और गोपनीयता परिवर्तनों को प्रभावी ढंग से नेविगेट करने में मदद करने के लिए नए समाधानों की भी घोषणा की है।

पिछले साल, कंपनी ने मौजूदा खिलाड़ियों को फिर से जोड़ने में डेवलपर्स की मदद करने के लिए गूगल ऐड्स में ऐप कैंपेन फॉर एंगेजमेंट (एसीई) की शुरूआत की।

कंपनी ने कहा जल्द ही, आप एंड्रॉइड पर एसीई अभियानों के लिए विज्ञापन व्यय पर लक्ष्य लाभ (टीआरओएएस) बोली-प्रक्रिया का उपयोग करने में सक्षम होंगे। आप उस मूल्य के आधार पर बोलियों को गतिशील रूप से समायोजित कर सकते हैं, जब वापसी करने वाले प्रत्येक खिलाड़ी द्वारा इन-गेम कार्रवाई करने की संभावना है।

एक अन्य गूगल अध्ययन से पता चलता है कि मौजूदा खिलाड़ियों में से 70 प्रतिशत महामारी से पहले की तुलना में लंबे सत्र खेल रहे हैं।

गूगल ने जानकारी दी एडीएमओबी मुद्रीकरण समाधान आपको अपने गेम से अधिक कमाई करने के लिए गति का लाभ उठाने में मदद कर सकते हैं। हम ओपन बिडिंग में नए बदलाव पेश कर रहे हैं जो आपको इस पर अधिक नियंत्रण और पारदर्शिता प्रदान करेगा कि आप 200 प्लस रीयल-टाइम बोलीदाताओं तक पहुंच के साथ कैसे काम करना चाहते हैं।

ओपन बिडिंग अब आम तौर पर सभी ऐप डेवलपर्स के लिए उपलब्ध है।

गूगल ने कहा कि एडीएमओबी में गोपनीयता और मैसेजिंग टैब में नवीनतम सुधार डेवलपर्स को उन नियमों को आसानी से समझने में मदद कर सकते हैं जो उनके व्यवसाय को प्रभावित कर सकते हैं, और उनकी अनुपालन रणनीति में मदद करने के लिए टूल खोज सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Jul 2021, 05:10:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो