logo-image

Google ने अपने मोबाइल यूजर्स के लिए किए कुछ खास बदलाव, जानें क्या होगा इससे

इस बदलाव के बाद अब मोबाइल यूजर्स यह अच्छे से समझ पाएंगे कि कौन सी जानकारी कहां से आ रही है और वे किस चीज को ढूंढ़ रहे हैं.

Updated on: 24 May 2019, 07:07 AM

नई दिल्ली:

सर्च इंजन Google ने मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए अपने सर्च इंजन में सुधार किया है. इस बदलाव के बाद अब मोबाइल यूजर्स यह अच्छे से समझ पाएंगे कि कौन सी जानकारी कहां से आ रही है और वे किस चीज को ढूंढ़ रहे हैं. गूगल के सीनियर इंटरेक्शन डिजाइनर जेमी लीच ने कहा, 'वेबसाइट और उसके आइकन का नाम हर रिजल्ट कार्ड के टॉप पर दिखाई देगा, इससे हर रिजल्ट को रोकने में मदद मिलेगी ताकि आप अधिक आसानी से परिणामों के पेज को स्कैन कर सकें और तय कर सकें कि आगे क्या जानकारी चाहिए.'

यह भी पढ़ें- कूल फीचर्स के साथ Nokia 3.2 जल्द होगा भारत में लॉन्च, देखें तस्वीर

अब जब यूजर किसी प्रॉडक्ट या सर्विस को सर्च करेंगे और गूगल एक महत्वपूर्ण विज्ञापन दिखाएगा, तो एक हाइलाइट किया गया विज्ञापन लेबल वेब एड्रेस के साथ टॉप पर दिखाई देगा.

लीच ने कहा, 'यह नया डिजाइन हमें रिजल्ट कार्ड को खोजने के लिए ज्यादा ऐक्शन बटन और उपयोगी प्रीव्यू जोड़ने की अनुमति देता है, जबकि इस दौरान आपको सभी वेब पेज के कॉन्टेंट के बारे में भी जानकारी मिलेगी.' यह रिडिजाइन सबसे पहले मोबाइलों पर आ रहा है और अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा.