News Nation Logo
Banner

गूगल पिक्सल बड्स ए-सीरीज ने भारत में 9,999 रुपये में किया डेब्यू

गूगल पिक्सल बड्स ए-सीरीज ने भारत में 9,999 रुपये में किया डेब्यू

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Aug 2021, 06:20:01 PM
Google Pixel

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारतीय यूजर्स के लिए पर्सनल वायरलेस ऑडियो सेगमेंट की पेशकश करने के लिए, गूगल ने बुधवार को नया ट्रू वायरलेस पिक्सल बड्स ए-सीरीज लॉन्च किया, जिसमें गूगल असिस्टेंट हैंड्स-फ्री सपोर्ट और रियल-टाइम ट्रांसलेशन की सुविधा है।

पिक्सल बड्स ए-सीरीज 9,999 रुपये की कीमत पर फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और टाटा क्लिक पर 25 अगस्त से उपलब्ध होगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा, पिक्सेल बड्स ए-सीरीज कस्टम-डिजाइन किए गए 12 मिमी डायनेमिक स्पीकर ड्राइवरों से भरी हुई है, जो पूर्ण, स्पष्ट और प्राकृतिक ध्वनि प्रदान करते हैं, बास बूस्ट के साथ गहरी आवृत्तियों को बढ़ाने के लिए।

गूगल असिस्टेंट को पिक्सल बड्स ए-सीरीज में बनाया गया है। यूजर्स मौसम की जांच करने, उत्तर प्राप्त करने, वॉल्यूम बदलने, या साधारण ओके गूगल के साथ सूचनाएं पढ़ने के लिए बिना हाथ के सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

पिक्सेल बड्स ए-सीरीज यूजर्स को गूगल पिक्सेल या एंड्रॉइड 6.0प्लस फोन का उपयोग करते समय 40 से अधिक भाषाओं (बंगाली, हिंदी और तमिल सहित) में रीयल-टाइम अनुवाद प्राप्त करने की अनुमति देता है।

कंपनी ने कहा कि उसने पिक्सेल बड्स ए-सीरीज को एक कोमल सील के साथ एक आरामदायक और सुरक्षित फिट बनाने के लिए हजारों कानों को स्कैन किया है, जो सुनने के अनुभव को बढ़ाता है।

ट्रू वायरलेस ईयरबड्स में एक स्थानिक वेंट भी होता है जो इन-ईयर प्रेशर को कम करता है और समय के साथ फिट को आरामदायक रखता है।

नई पिक्सेल बड्स ए-सीरीज एक अनुकूली ध्वनि को स्पोर्ट करती है, जो परिवेश के आधार पर वॉल्यूम को बढ़ाती या घटाती है।

कंपनी ने कहा कि शांत इंटीरियर से शोर वाली सड़क पर जाने के दौरान या जोरदार निर्माण स्थल से पहले जॉगिंग करते समय यह सुविधा उपयोगी साबित होती है।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि फोन कॉल यथासंभव स्पष्ट हैं, पिक्सल बड्स ए-सीरीज आवाज पर ध्यान केंद्रित करने और बाहरी शोर को कम करने के लिए बीम बनाने वाले माइक का उपयोग है।

यह सरल ओके गूगल, प्ले माय म्यूजिक कमांड के साथ कॉल समाप्त होने के बाद उपयोगकतार्ओं को अपने संगीत पर जल्दी से वापस जाने की अनुमति देता है।

यह एक बार चार्ज करने पर पांच घंटे तक सुनने का समय या चाजिर्ंग केस का उपयोग करके 24 घंटे तक का समय देता है। इसके अलावा, चाजिर्ंग केस में 15 मिनट का त्वरित आराम उपयोगकतार्ओं को तीन घंटे तक सुनने का समय प्रदान करता है।

ईयरबड्स भी पसीने और पानी प्रतिरोधी हैं, जो उन्हें गहन कसरत या बारिश में दौड़ने के लिए एकदम फिट हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Aug 2021, 06:20:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×