logo-image

Google Pixel 2 ड्राइविंग के दौरान खुद शुरू कर देता है 'डीएनडी' मोड

गूगल ने ऐप के स्क्रीनशॉट में एक ऑटोमेटिक सेटिंग दिखाया है, जो यूजर के ड्राइविंग के दौरान उसे भांप लेता है और डीएनडी सेवा सक्रिय कर देता है।

Updated on: 07 Oct 2017, 06:09 PM

highlights

  • गूगल ने नए पिक्सल फोन के साथ एक नया ऐप जारी किया है, जिसका नाम 'पिक्सेल एंबिएंट सर्विसेज' है
  • यह ऐप यूजर के ड्राइविंग के दौरान उसे भांप लेता है और डीएनडी सेवा सक्रिय कर देता है

नई दिल्ली:

हाल ही में लॉन्च की गई गूगल की दूसरे जेनेरेशन के पिक्सल स्मार्टफोन में एक दिलचस्प सेंसर-आधारित फीचर है, जो यूजर द्वारा ड्राइविंग के दौरान खुद ही 'डू नॉट डिस्टर्ब' सुविधा को सक्रिय कर देता है।

गूगल ने नए पिक्सल फोन के साथ एक नया ऐप जारी किया है, जिसका नाम 'पिक्सेल एंबिएंट सर्विसेज' है। एक रिपोर्ट में शनिवार को यह जानकारी दी गई कि गूगल का यह फीचर ऐप के जरिये ड्राइविंग को भांप लेता है।

इस एप के बारे में बताया गया है, 'पिक्सेल एंबिएंट सर्विसेज पिक्सल डिवाइसों के लिए स्थानीय संदर्भ के आधार पर सुविधाएं प्रदान करती है।'

एंड्रायड पुलिस के मुताबिक, गूगल ने इस ऐप के स्क्रीनशॉट में एक ऑटोमेटिक सेटिंग दिखाया है, जो यूजर के ड्राइविंग के दौरान उसे भांप लेता है और डीएनडी सेवा सक्रिय कर देता है।

और पढ़ें: आईफोन 8 प्लस की बैटरी फूलने का मामले बढ़े, चीन में सामने आया एक और केस

एपल और सैमसंग जैसे स्मार्टफोन निर्माता ने भी इस साल अपना 'डीएनडी' मोड फीचर लांच किया है। इस साल जारी पिक्सल डिवाइसों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई), सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर पर खास ध्यान दिया गया है।

देश में पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल स्मार्टफोंस और ड्रेडीम व्यू वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट नवंबर से उपलब्ध होगा।

और पढें: सेल्फी के शौकीन कम बजट में खरीदें बेहतरीन कैमरे वाले ये स्मार्टफोन