logo-image

Google pay दे रहा 15,000 रुपये! बिना झंझट होगा रिपेमेंट

गूगल पे अब 15000 रुपये तक का लोन दे रहा है. बिना किसी झंझट के ये लोन आपको मिल जाएगा. चलिए जानते हैं इसे पाने का तरीका क्या है?

Updated on: 23 Oct 2023, 10:31 AM

:

गूगल पे ऐप पर अब 15000 रुपये तक का लोन ले सकते हैं. दरअसल गूगल मेड फॉर इंडिया के 9वें एडिशन में कंपनी ने इसकी घोषणा की है. इसका मकसद छोटे व्यापारियों को बिना किसी झंझट आसानी से लोन प्रोवाइड करवाना है. इसी के मद्दनेजर कंपनी ने डीएमआई फाइनेंस के साथ पार्टनरशिप करके, सैशे लोन की शुरुआत की है. बता दें कि इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने हाल ही में एक पोस्ट भी शेयर किया, जिसमें बताया कि, छोटे मर्चेंट के साथ गूगल के एक्सपीरियंस से उन्हें को पता चला कि, इन व्यापारियों को अक्सर छोटे लोन और आसान रीपेमेंट विकल्पों की आवश्यक्ता रहती है, लिहाजा ये उनकी सहूलियत की ओर एक कदम है...

इस तरह के लोन कैसे काम करते हैं?

बता दें कि ये शोर्ट टर्म लोन होते हैं, जिनकी अवधि कम समय की होती है. ये धारक को काफी आसानी से मिल जाते हैं, साथ ही ये प्री-अप्रूव्ड लोन की क्षेणी में भी आते हैं. लिहाजा इस तरह के लोन लेने में ज्यादा झंझट नहीं होती. इसलिए इन्हें सैशे लोन के नाम से जाना जाता है. 

हालांकि बड़े लोन की तुलना में इसकी कीमत काफी कम होती है, मसलन ये लोन 10,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक के होते हैं, जिन्हें आपको 7 दिन से 12 महीने तक की समय सीमा में जमा करना होता है. इस तरह के लोन के लिए मार्केट में कई ऐप्स मौजूद हैं, या फिर आप ऑनलाइन ऐप्लिकेशन भर कर भी इसे लें सकते हैं. 

आसानी से होगी रीपेमेंट

एक और बेहतरीन सुविधा जो ये ऐप देता है वो है इसकी रीपेमेंट. दरअसल हर महीने आप महज 111 रुपये देकर भी इसे चुका सकते हैं. यानि बिना ज्यादा बोझ लिए, आसानी से इसका रीपेमेंट कर सकते हैं, जो वाकई में छोटे व्यापारियों के लिए काफी ज्यादा मददगार रहेगा. 

क्या आप भी लें सकते हैं लोन?

फिलहाल गूगल पे, ये सुविधा टियर 2 शहरों में मुहैया करा रहा है, जिनमें वह लोग, जो हम महीने 30,000 रुपये कमाते हैं, उन्हें बिना किसी परेशानी ये लोन मिल जाएगा. साथ ही इसकी रीपेमेंट भी बहुत आसान है.