logo-image

अब जापान में भी शुरू हो रहा है गूगल समाचार शोकेस

अब जापान में भी शुरू हो रहा है गूगल समाचार शोकेस

Updated on: 16 Sep 2021, 03:05 PM

टोक्यो:

एक बिलियन डॉलर का समाचार लाइसेंसिंग कार्यक्रम गूगल समाचार शोकेस, जो अपने सभी प्लेटफॉर्म पर कार्ड-आधारित सामग्री को सामने लाकर प्रकाशकों का समर्थन करता है, अब जापान में आ रहा है।

भारत, जर्मनी, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जापान, यूके, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, इटली, कनाडा, ऑस्ट्रिया और कोलंबिया जैसे देशों में समाचार प्रकाशनों से संबंधित जुलाई में 800 से अधिक लगभग 1,000 साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं।

टेक दिग्गज ने कहा कि 90 प्रतिशत से अधिक प्रकाशन स्थानीय या सामुदायिक समाचार प्रदान करते हैं।

जापान में, गूगल ने 40 से अधिक प्रकाशकों के साथ साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं जिनमें राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और स्थानीय समाचार संगठन शामिल हैं।

समाचार शोकेस कार्ड देखने योग्य होते हैं और मोबाइल पर गूगल डिस्कवर के साथ-साथ वेब, एंड्रॉयड और आईओएस के लिए गूगल समाचार में दिखाई देने लगेंगे।

पहले की फीड में, उपयोगकर्ता उन्हें उन प्रकाशनों से प्राप्त करेंगे जिनका वे पहले से अनुसरण कर रहे हैं, जबकि उपयोगकर्ता समाचार के आपके लिए और अखबार स्टैंड टैब में पैनल ढूंढ सकते हैं।

इन लाइसेंसिंग अनुबंधों में गूगल को प्रकाशकों को भुगतान करने के लिए कुछ निश्चित भुगतान वाली सामग्री को अनलॉक करने के लिए समाचार सामग्री की विस्तृत श्रृंखला मुफ्त में प्रदान करने और मुफ्त सदस्यता को प्रोत्साहित करने के लिए भी देखता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.