logo-image

गूगल मीट में लाइव अनुवादित कैप्शन फीचर जल्द ही

गूगल मीट में लाइव अनुवादित कैप्शन फीचर जल्द ही

Updated on: 28 Sep 2021, 05:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल मीट ने लाइव अनुवादित कैप्शन का परीक्षण शुरू कर दिया है, जो विदेशी ग्राहकों, भागीदारों, छात्रों और कर्मचारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को और अधिक सुचारू रूप से चलाने में मदद करेगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेक दिग्गज ने लाइव अनुवादित कैप्शन का परीक्षण शुरू किया है, जो मीट के मानक लाइव कैप्शन से एक कदम ऊपर है। यह शुरूआत में अंग्रेजी में आयोजित मीटिंग्स को सपोर्ट करेगा, जिसका अनुवाद स्पेनिश, फ्रेंच, पुर्तगाली और जर्मन में किया जाएगा।

इसके अलावा, यह फीचर केवल गूगल वर्कस्पेस बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड, एंटरप्राइज प्लस, एजुकेशन प्लस और टीचिंग एंड लनिर्ंग अपग्रेड यूजर्स द्वारा आयोजित मीटिंग्स के लिए उपलब्ध है।

गूगल ने अपनी घोषणा में कहा, गूगल मीट वीडियो कॉल अधिक वैश्विक, समावेशी और प्रभावी बनाने में मदद करता है। यूजर्स को पसंदीदा भाषा में सामग्री का उपभोग करने में मदद करता है। और आप जानकारी साझा करने, सीखने और सहयोग करने में मदद कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इच्छुक प्रशासकों को अपनी बैठकों में फीचर के आने से पहले एक्सेस के लिए आवेदन करना होगा।

इस फीचर से जुड़ने के लिए यूजर्स को सेटिंग्स में कैप्शन पर स्विच करना होगा। और नीचे अनुवादित कैप्शन पर टॉगल करने से पहले इसे अंग्रेजी में सेट करना होगा। फिर वे अनुवादित भाषा विकल्पों में से किसी एक को चुन सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.