logo-image

अब ऑनलाइन मीटिंग का अंदाज होगा खास, Google Meet पेश कर रहा नया फीचर

Google Meet New Feature Update: गूगल मीट के (Google Meet)जरिए जहां पहले यूजर्स को म्यूट और अनम्यूट करने का विक्लप नहीं मिलता है, वहीं बहुत जल्द यूजर्स की इस परेशानी को दूर किया जा रहा है.

Updated on: 30 Aug 2022, 10:31 PM

नई दिल्ली:

Google Meet New Feature Update: अगर आप भी ऑनलाइन मीटिंग के लिए गूगल की ऑनलाइन मीट सेवा  गूगल मीट (Google Meet) का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है. दरअसल गूगल मीट (Google Meet)अपने यूजर्स के लिए ऑनलाइन मीटिंग को और भी सुविधाजनक बनाने जा रहा है. गूगल मीट के (Google Meet)जरिए जहां पहले यूजर्स को म्यूट और अनम्यूट करने का विक्लप नहीं मिलता है, वहीं बहुत जल्द यूजर्स की इस परेशानी को दूर किया जा रहा है. गूगल मीट (Google Meet)बहुत जल्द यूजर्स के लिए म्यूट और अनम्यूट करने का खास फीचर लॉन्च करने जा रहा है.

ऑनलाइन मीटिंग का अनुभव होगा और भी खास
दरअसल ऑनलाइन मीटिंग (Google Meet) में कई बार यूजर्स को ऑफिशियल मीटिंग्स भी अटेंड करने पड़ते हैं. वहीं कई बार ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हो जाती हैं जब यूजर के किसी घरवाले की वजह से मीटिंग में खलल पैदा हो जाती है. ऐसे में यूर्जर को अपने सीनियर्स के सामने शर्मिंदगी उठानी पड़ती है.

ये भी पढ़ेंः OnePlus ने लॉन्च किए पहले वायर इयरफोन, जानें कहां से कर सकते हैं Purchase

दूसरी ओर म्यूट- अनम्यूट का ऑप्शन (Mute Unmute Option In Google Meet) ना होना भी एक बड़ी परेशानी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए फीचर के आ जाने से यूजर जरूरत के समय ना सिर्फ म्यूट ऑप्शन (Mute Unmute Option In Google Meet) का इस्तेमाल कर पाएंगे. बल्कि स्पेसबार प्रेस कर मीटिंग में अपनी उपस्थिति अनम्यूट फीचर के जरिए भी दर्ज करवा पाएंगे.

ये भी पढ़ेंः नासा का आर्टेमिस चांद की कक्षा में जाने को तैयार, काउंटडाउन शुरू

फीचर को खुद करना होगा ऑन
गूगल मीट के इस फीचर (Mute Unmute Option In Google Meet) का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सेटिंग्स में जाकर खुद फीचर को अनेबल करना होगा. क्यों कि बाय डिफॉल्ट फीचर (Mute Unmute Option In Google Meet) डिएक्टिवेट दिया जाएगा.