logo-image

गूगल कोरिया इन-ऐप भुगतान पर नए कानून का करेगा पालन

गूगल कोरिया इन-ऐप भुगतान पर नए कानून का करेगा पालन

Updated on: 06 Oct 2021, 04:55 PM

सियोल:

कोरिया में गूगल प्रमुख ने कहा कि कंपनी नए कानून का पालन करेगी, जो ऐप स्टोर ऑपरेटरों को अपने इन-ऐप भुगतान सिस्टम को डेवलपर्स पर मजबूर करने से रोकता है।

अगस्त में, दक्षिण कोरिया की नेशनल असेंबली ने टेलीकम्युनिकेशंस बिजनेस एक्ट में संशोधन किया, जिसमें ऐप मार्केट ऑपरेटरों को मोबाइल सामग्री व्यवसायों पर अपने बाजार की स्थिति का दुरुपयोग कर के भुगतान प्रणालियों को मजबूर करने से रोक गया है।

ऐप स्टोर दिग्गज गूगल और एप्पल कई डेवलपर्स से 30 प्रतिशत तक कमीशन लेते थे, जिन्होंने उच्च शुल्क की शिकायत की थी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल की स्थानीय इकाई के लिए देश के निदेशक किम क्यूंग-हून ने कहा कि कंपनी विज्ञान, आईसीटी, प्रसारण और संचार समिति द्वारा संसदीय ऑडिट के दौरान सांसदों द्वारा बार-बार पूछताछ के बाद नए कानून का पालन करेगी।

किम ने कहा कि कंपनी अपने व्यापार मॉडल को बदल देगी।

सितंबर में, देश के दूरसंचार नियामक ने कहा कि यह ऐप मार्केट ऑपरेटरों से विशिष्ट योजनाएं प्राप्त करेगा कि वे नए कानून का पालन करने की योजना कैसे बनाते हैं और उनकी शिकायतों पर चर्चा करने के लिए ऐप डेवलपर्स के साथ भी बैठक करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.