News Nation Logo
Banner

Google ने लेनोवो के साथ मिलकर गूगल मीट के लिए सीरीज वन मीटिंग रूम किट लॉन्च किया

Google का दावा है कि सीरीज वन ऑडियो और वीडियो अनुभव को बढ़ाने के लिए AI में नवीनतम तकनीक का उपयोग करता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Sep 2020, 01:14:37 PM
Covid-19

Google Meet के लिए सीरीज वन मीटिंग रूम किट लॉन्च (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंटरनेट सर्च दिग्गज Google ने लेनोवो के साथ साझेदारी में गूगल मीट के लिए सीरीज वन मीटिंग रूम किट लॉन्च किया है. इन किटों में एक स्मार्ट ऑडियो बार, एक मीट कंप्यूट सिस्टम, एक माइक पॉड और एक 'दूर का टच कंट्रोलर' शामिल है. प्रत्येक सीरीज़ वन किट में एक नियमित या अतिरिक्त बड़ा ट्रू 4K स्मार्ट कैमरा शामिल है, जिसमें स्मार्ट कैमरा XL 20.3 मेगापिक्सल और 4.3x ज़ूम है.

Google का कहना है कि सेंसर का उच्च रिज़ॉल्यूशन छवि गुणवत्ता के किसी भी नुकसान के बिना डिजिटल पीटीजेड (पैन झुकाव, ज़ूम) प्रभाव को प्राप्त करने में मदद करता है. वे बड़े अंतर के साथ सामाजिक दूरी की अनुमति देने के लिए मीटिंग स्पेस रिडिजाइन कर रहे हैं। जिसमें कम आबादी वाले कमरे या कई छोटे बैठक स्थान शामिल हैं.

Google ने लॉन्च की घोषणा करते हुए एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है, 'यह वीडियो समाधानों को लागू करने के लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है जो सहायक और समावेशी हैं. सीरीज वन को इसके लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें निर्मित Google Al का सबसे ड्रे अच्छा साथ आता है - लोग अपनी आवाज़ के साथ बैठकों को मुफ्त में शामिल कर सकते हैं. एन्हांस्ड नॉइज़ कैंसलेशन के माध्यम से स्टूडियो ग्रेड ऑडियो का आनंद लें, और स्वचालित भागीदार जैसे स्मार्ट क्षमताओं से लाभ उठाएं.'

Google का दावा है कि सीरीज वन ऑडियो और वीडियो अनुभव को बढ़ाने के लिए AI में नवीनतम तकनीक का उपयोग करता है. यह एक मल्टीचैनल शोर रद्दीकरण और आवाज प्रवर्धन प्रौद्योगिकी प्रदान करता है - जिसे ट्रूविओस कहा जाता है - जो कि विकर्षणों को कम करने के लिए कहा जाता है.

First Published : 17 Sep 2020, 01:14:37 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Google Meet App

वीडियो