News Nation Logo

गूगल ने साइबर सुरक्षा को दोगुना करने के लिए कमला हैरिस के आह्वान को सराहा

गूगल ने साइबर सुरक्षा को दोगुना करने के लिए कमला हैरिस के आह्वान को सराहा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Nov 2021, 04:45:01 PM
Google hail

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: गूगल ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की घोषणा का स्वागत किया है जिसमें देश साइबरस्पेस में पेरिस कॉल फॉर ट्रस्ट एंड सिक्योरिटी में शामिल होकर साइबर सुरक्षा में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को आगे बढ़ाने के अपने प्रयासों का विस्तार कर रहा है।

साइबरस्पेस में विश्वास और सुरक्षा के लिए पेरिस कॉल साइबर सुरक्षा को आगे बढ़ाने और खुले, सुरक्षित और विश्वसनीय इंटरनेट को संरक्षित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ काम करने की एक स्वैच्छिक प्रतिबद्धता है।

गूगल 2018 में पेरिस कॉल के पहले हस्ताक्षरकर्ताओं में से एक था, जब इसे शुरू में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन द्वारा उन्नत किया गया था।

कंपनी ने गुरुवार को कहा, पेरिस कॉल के नौ सिद्धांत कुछ ऐसे हैं जिन पर हम सभी को सहमत होना चाहिए, लेकिन अब उन्हें अमल में लाने का समय आ गया है। गूगल के पास इनमें से कई सिद्धांतों का समर्थन करने वाली अनूठी विशेषज्ञता है।

व्हाइट हाउस के अनुसार, पेरिस कॉल का समर्थन करने का निर्णय साइबर मुद्दों पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ अमेरिका के जुड़ाव को नवीनीकृत करने और मजबूत करने के लिए बिडेन-हैरिस प्रशासन की प्राथमिकता को दर्शाता है।

वैश्विक सोलरविंड्स सॉफ्टवेयर हमले ने आपूर्ति श्रृंखला हमलों के वास्तविक जोखिमों और प्रभावों को रेखांकित किया है।

गूगल ने कहा, उस नस में, हम उपयोगकर्ताओं, संगठनों और समाज की सुरक्षा के लिए समाधान विकसित करने के लिए दोगुना कर रहे हैं। इस साल की शुरूआत में, हमने घोषणा की थी कि हम साइबर सुरक्षा को आगे बढ़ाने के लिए अगले पांच वर्षों में 10 अरब डॉलर का निवेश करेंगे।

गूगल ने ओपनएसएसएफ जैसे तीसरे पक्ष की नींव का समर्थन करने के लिए 100 मिलियन डॉलर प्रदान करने का भी वादा किया है, जो ओपन सोर्स सुरक्षा प्राथमिकताओं का प्रबंधन करता है और कमजोरियों को ठीक करने में मदद करता है।

टेक दिग्गज ने उल्लेख किया, 2021 के अंत तक, हम दो-चरणीय सत्यापन में अतिरिक्त 150 मिलियन गूगल उपयोगकर्ताओं को ऑटो-नामांकित करने की योजना बना रहे हैं और इसे चालू करने के लिए 2 मिलियन युट्यूब क्रिएटर्स की आवश्यकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 12 Nov 2021, 04:45:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.