logo-image

गूगल स्टैडिया ने अपने पहले एंड्रॉइड गेम में सीधे टच कंट्रोल को जोड़ा

गूगल स्टैडिया ने अपने पहले एंड्रॉइड गेम में सीधे टच कंट्रोल को जोड़ा

Updated on: 14 Aug 2021, 11:00 PM

नई दिल्ली:

गूगल की क्लाउड गेमिंग सर्विस स्टैडिया अपना पहला स्ट्रैटेजी गेम लॉन्च कर रही है, जो कंट्रोलर के बजाय टच का जवाब देता है।

9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक, ह्यूमनकाइंड नाम का यह गेम मोबाइल के लिए स्टैडिया में एक नया डायरेक्ट टच कंट्रोल मेथड पेश करेगा।

4 टर्न-बेस्ड स्ट्रैटेजी गेम्स की शैली में ह्यूमनकाइंड की रिलीज के साथ, स्टैडिया गेम्स को नियंत्रित करने का एक बिल्कुल नया तरीका शुरू कर रहा है।

एक नियंत्रक पर निर्भर होने के बजाय, एंड्रॉइड पर खिलाड़ी डायरेक्ट टच का लाभ उठा सकते हैं, जो आपके ऑन-स्क्रीन टैप को आपके गेम के माध्यम से भेजता है, जैसा कि शुक्रवार को बताया गया है।

ह्यूमनकाइंड 17 अगस्त को पीसी, मैक और स्टैडिया पर रिलीज होने वाला है।

आप चाहे किसी भी तरह से खेलना चाहें, ह्यूमनकाइंड के पास अन्य प्लेटफॉर्म की तुलना में स्टैडिया पर पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, क्योंकि यह खिलाड़ियों को दूसरों के लिए अपनी छाप छोड़ें मंत्र देने के लिए स्टेट शेयर का उपयोग करेगा।

गेम में स्टैडिया का स्टेट शेयर फीचर भी होगा, जो एक दोस्त को सिर्फ एक स्क्रीनशॉट या वीडियो क्लिप साझा करके उसे लेने की अनुमति देता है, जहां आपने गेम में छोड़ा था।

गूगल ने कहा कि गेम में डायरेक्ट टच का उपयोग कस्टम है और इस सुविधा से गेम को स्टैडिया में पोर्ट करना आसान हो जाना चाहिए।

गूगल स्टैडिया का एंड्रॉइड ऐप भी एक प्रयोगात्मक फिल्टर खोज शुरू कर रहा है, ताकि उपयोगकर्ता स्टोर में आइटम को आसानी से ढूंढ सकें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.