logo-image

गूगल क्लाउड ने आईबीएम के सीटीओ को भारत के निदेशक, ग्राहक इंजीनियरिंग के रूप में किया नियुक्त

गूगल क्लाउड ने आईबीएम के सीटीओ को भारत के निदेशक, ग्राहक इंजीनियरिंग के रूप में किया नियुक्त

Updated on: 15 Nov 2021, 03:00 PM

नई दिल्ली:

गूगल क्लाउड ने सोमवार को कहा कि उसने आईबीएम के वरिष्ठ कार्यकारी सुब्रम नटराजन को अपने भारत संचालन के लिए ग्राहक इंजीनियरिंग के निदेशक के रूप में नियुक्त किया है।

नटराजन सिंगापुर स्थित कस्टम इंजीनियरिंग (एपीएसी) के निदेशक एंड्रयू हॉबी के साथ सीधे काम करेंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा, नटराजन हमारे नेतृत्व के साथ मिलकर काम करेंगे और अपने ग्राहकों के लिए गूगल क्लाउड के समाधान लाने की दिशा में काम करेंगे, जिससे उन्हें उनकी डिजिटल परिवर्तन यात्रा में सफल होने में मदद मिलेगी।

इससे पहले उन्होंने भारत के लिए मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) के रूप में आईबीएम इंडिया की प्रौद्योगिकी टीम का नेतृत्व किया था।

नटराजन के पास 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है और उन्होंने उत्पाद विकास, तकनीकी बिक्री और व्यवसाय विकास सहित विभिन्न विषयों में काम किया है।

गूगल क्लाउड ने भारत में हाल के महीनों में कुछ प्रमुख उद्योग के लोगों को काम पर रखा है, जिसमें पूर्व एडीएस दिग्गज बिक्रम सिंह बेदी, गूगल क्लाउड इंडिया के प्रबंध निदेशक के रूप में शामिल हैं।

कंपनी ने भानुमूर्ति बल्लापुरम को ग्राहक अनुभव, जेएपीएसी के उपाध्यक्ष के रूप में भी नियुक्त किया है।

भारत में महामारी के बीच डिजिटल परिवर्तन की रफ्तार तेज हुई है, इसे देखते हुए गूगल ने इस साल देश में अपना दूसरा क्लाउड क्षेत्र दिल्ली-एनसीआर में और सरकारी क्वार्टरों के करीब सभी आकारों के व्यवसायों को विशेष रूप से सार्वजनिक क्षेत्र की सेवा के लिए लॉन्च किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.