logo-image

गूगल जल्द ही कैलेंडर ग्रिड को करेगा रोलआउट

गूगल जल्द ही कैलेंडर ग्रिड को करेगा रोलआउट

Updated on: 19 Aug 2021, 04:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज गूगल ला रहा है एक नया फीचर जो कथित तौर पर यूजर्स को कैलेंडर में दिन-प्रतिदिन के स्थान को शेयर करने की अनुमति देगा।

9टू5 गूगल के अनुसार, गूगल कैलेंडर आपको पहले से ही काम के घंटे निर्दिष्ट करने देता है और इस साल की शुरूआत में, इसने स्प्लिट शेड्यूल के लिए समर्थन जोड़ा है।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 30 अगस्त, 2021 से, आप सीधे अपने कैलेंडर पर पॉइंटेड कर पाएंगे कि आप कहां से काम कर रहे हैं। आप साप्ताहिक कार्य स्थान दिनचर्या जोड़ सकते हैं और योजनाओं में बदलाव के रूप में अपना स्थान अपडेट कर सकते हैं।

यह आप पर निर्भर करता है कि क्या आप कार्यस्थल को सक्षम करना चाहते हैं। ताकि दूसरों को पता चले कि आप कहां काम कर रहे हैं, जब वे आपको किसी कार्यक्रम में आमंत्रित करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सुविधा का लक्ष्य व्यक्तिगत सहयोग की योजना बनाना या अपेक्षाओं को निर्धारित करना आसान बनाएगी ।

दिन और घंटे की सूची के आगे, कार्यालय, घर, अनिर्दिष्ट, या कहीं और से चुनने के लिए एक ड्रॉपडाउन होगा।

कैलेंडर ग्रिड पर, स्थान सप्ताह ²श्य और दिन भर के ईवेंट में दिन और तारीख के बीच में दिखाई देगा। मुख्य स्क्रीन आपको अपना स्थान अपडेट करने देगा।

यह सुविधा डिफॉल्ट रूप से चालू रहेगी और इसे डोमेन या ओयू स्तर पर डिसएबल किया जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि, यदि आप इस सुविधा सेटिंग को अक्षम करना चाहते हैं और अपने उपयोगकतार्ओं के लिए ऑनबोडिर्ंग प्रोमो को स्वचालित रूप से दिखाए जाने से रोकना चाहते हैं, तो 30 अगस्त से पहले एडमिन कंसोल में सेटिंग को डिसएबल करना सुनिश्चित करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.