News Nation Logo

गूगल ने हेडकाउंट जरूरतों की समीक्षा के लिए 2 सप्ताह के लिए हायरिंग बंद की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Jul 2022, 04:45:01 PM
Google

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   गूगल ने अपने कर्मचारियों की संख्या की समीक्षा करने और भविष्य की कार्रवाई के बारे में निर्णय लेने के लिए दो सप्ताह के लिए हायरिंग पर रोक लगा दी है। कंपनी ने पिछले हफ्ते बाकी साल के लिए हायरिंग को धीमा करने की घोषणा की थी।

द इंफॉर्मेशन के मुताबिक, गूगल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रभाकर राघवन ने कर्मचारियों को दो सप्ताह के लिए हायरिंग रोकने के फैसले के बारे में एक ईमेल भेजा है।

राघवन ने लिखा, हम इस समय का उपयोग अपनी हेडकाउंट जरूरतों की समीक्षा करने और अगले तीन महीनों की प्राथमिकताओं पर ध्यान देने के लिए करेंगे।

हायरिंग पर रोक उन आवेदकों पर लागू नहीं होगा जिनको पहले ही ऑफर भेजे जा चुके हैं।

रिपोर्ट में बुधवार देर रात कहा गया कि हालांकि, गूगल फिलहाल नया ऑफर नहीं देगा।

इससे पहले, अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों से कहा था कि कंपनी शेष वर्ष के लिए काम पर लोगों के रखने की गति को धीमा कर देगी, क्योंकि वैश्विक मैक्रो-इकोनॉमिक स्थितियां सभी तरह के उद्योगों को प्रभावित कर रही हैं।

पिचाई द्वारा कर्मचारियों को भेजे गए एक आंतरिक मेमो के अनुसार, कंपनी को अधिक उद्यमी बनना होगा और अधिक तात्कालिकता, तेज फोकस और अधिक मेहनत के साथ काम करना होगा।

हालांकि, गूगल के सीईओ ने कहा कि कंपनी अभी भी इंजीनियरिंग, तकनीकी और अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाओं के लिए हायरिंग जारी रखेगी।

भारतीय मूल के सीईओ ने कहा, सभी कंपनियों की तरह, हम आर्थिक प्रतिकूलताओं से अछूते नहीं हैं। अपनी संस्कृति के बारे में मुझे जो कुछ पसंद है वह यह है कि हमने कभी भी इस प्रकार की चुनौतियों को बाधाओं के रूप में नहीं देखा है। इसके बजाय, हमने उन्हें अपना ध्यान केंद्रित करने और लंबी अवधि के लिए निवेश करने के अवसरों के रूप में देखा है।

इस साल दूसरी तिमाही में, गूगल ने लगभग 10,000 लोगों को काम पर रखा है।

पिचाई ने कहा, इस साल अब तक हुई भर्ती की प्रगति के कारण, हम अपने सबसे महत्वपूर्ण अवसरों का समर्थन करते हुए शेष वर्ष के लिए भर्ती की गति को धीमा कर देंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Jul 2022, 04:45:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.