logo-image

गूगल ने एशिया-प्रशांत में 84 लाख एमएसएमई को किया प्रशिक्षित

गूगल ने एशिया-प्रशांत में 84 लाख एमएसएमई को किया प्रशिक्षित

Updated on: 27 Jun 2022, 05:10 PM

नयी दिल्ली:

गूगल ने सोमवार को बताया कि उसने एशिया-प्रशांत क्षेत्र में उसने ग्रो विद गूगल के जरिए 85 लाख एमएसएमई को प्रशिक्षित किया है।

कंपनी ने बताया कि वह छोटे कारोबारों को मदद देने के लिए तथा नए कारोबारों की लॉन्चिंग में सहयोग करने के लिए आने वाले वर्षो में मौजूदा कार्यक्रमों को अधिक विस्तृत करेगा।

गूगल के अध्यक्ष, एशिया-प्रशांत, स्कॉट बोमॉन ने कहा कि उनकी कंपनी एमएसएमई को दक्ष लोगों की तलाश करने में मदद करेगी। उनकी कंपनी गूगल करियर सर्टिफिकेट के जरिये लोगों को कौशल प्रशिक्षण दे रही है।

उन्होंने कहा कि हमारे डेवलपर प्रोग्राम जैसे भारत की ऐपस्केल एकेडमी ऐप निर्माताओं को वैश्विक स्तर पर विकसित होने में मदद करेगी।

कई प्रमुख संस्थानों और गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर गूगल भारत, इंडोनेशिया और सिंगापुर में स्कॉलरशिप दे रहा है। जल्द ही अन्य देशों में भी समान मौके दिए जाएंगे। इस साल एशिया-प्रशांत क्षेत्र में ढाई लाख से अधिक स्कॉलरशिप दिए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.