logo-image

मैसेज के लिए जल्द ही टचस्क्रीन क्विक रिप्लाई पेश करेगा एंड्रॉइड ऑटो

मैसेज के लिए जल्द ही टचस्क्रीन क्विक रिप्लाई पेश करेगा एंड्रॉइड ऑटो

Updated on: 02 Dec 2021, 11:00 AM

सैन फ्रांसिस्को:

यूएस-आधारित सर्च इंजन दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि एंड्रॉइड ऑटो जल्द ही संदेश सूचनाओं के लिए टचस्क्रीन-आधारित क्विक रिप्लाई की सुविधा प्रदान करेगा।

एंड्रॉइड ऑटो ने विभिन्न मैसेजिंग ऐप से सूचनाएं भेजने का सपोर्ट किया है, लेकिन यह केवल आवाज का उपयोग करके उन संदेशों का जवाब देने का विकल्प पेश करता है।

9टु5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, अब अपडेट एंड्रॉइड ऑटो के साथ स्मार्ट रिप्लाई के समर्थन के साथ, यह एक ऐसी सुविधा है जो यूजर्स को अपने वाहन में टचस्क्रीन का उपयोग करके जल्दी से उत्तर भेजने की अनुमति देगी।

हाल ही में, गूगल ने एंड्रॉइड ऑटो ऐप के लिए एक अपडेट जारी किया है जो डुअल सिम सपोर्ट लाता है।

इस अपडेट के साथ, एंड्रॉइड ऑटो अब एक पॉप-अप दिखाता है जो यूजर्स को यह चुनने देता है कि वे किस सिम से कॉल करना चाहते हैं। इससे पहले, यह फोन के डबल सिम समर्थन की परवाह किए बिना डिफॉल्ट सिम का उपयोग करके स्वचालित रूप से कॉल करेगा।

गूगल ने सितंबर में एंड्रॉइड ऑटो के लिए पहली बार विस्तृत डुअल सिम सपोर्ट दिया था। उस समय, टेक दिग्गज ने कहा था कि वह जल्द ही इस फीचर को रोल आउट करना शुरू कर देगी।

इससे पहले, एंड्रॉइड ऑटो पर उपलब्ध यूट्यूब म्यूजिक को भी नेविगेशन टैब और बहुत कुछ जोड़ने वाले अपने सबसे बड़े रीडिजाइन में से एक प्राप्त हुआ था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.