logo-image

गूगल सर्च ने एंड्रॉइड और आईओएस पर दैनिक शब्द नोटिफिकेशन्स को जोड़ा

गूगल सर्च ने एंड्रॉइड और आईओएस पर दैनिक शब्द नोटिफिकेशन्स को जोड़ा

Updated on: 22 Oct 2021, 07:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

सितंबर में बड़े बदलावों का पूर्वावलोकन करने के बाद, गूगल सर्च को अब एक अधिसूचना सुविधा मिल रही है जो उपयोगकर्ताओं को हर दिन एक नया शब्द सीखने में मदद करेगी।

9टु5 गूगल के अनुसार, सर्च के कई बिल्ट-इन टूल में से एक डिक्शनरी है। पिछले कुछ वर्षों में, यह उपयोगकर्ताओं को विभिन्न संदर्भों/क्षेत्रों में परिभाषाओं को देखने और विजुअल टूल के साथ उच्चारण करने के साथ-साथ माइक्रोफोन का उपयोग करके अभ्यास करने की क्षमता सीखने के लिए विस्तारित हुआ है।

लेटेस्ट क्षमता नए शब्दों और उनके पीछे कुछ दिलचस्प तथ्य सीखने के लिए एक दैनिक नोटिफिकेशन्स भेजेगी। वे खबरें ओरिजिन सेक्शन और यूज ओवर टाइम ग्राफ से आती हैं।

मोबाइल पर सर्च में डिक्शनरी टूल का उपयोग करते समय, प्रविष्टियां शीर्ष-दाएं कोने में एक घंटी आइकन दिखाएंगी। यह अन्य नॉलेज पैनल विषयों पर पाए जाने वाले के समान है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल संभवत: प्रत्येक खोज उपयोगकर्ता को एक ही शब्द सूचना नहीं भेज रहा है, लेकिन अगर यह वैश्विक टचपॉइंट के रूप में काम करता है तो यह मनोरंजक होगा।

मोबाइल अधिसूचना शब्द और परिभाषा को नोट करती है, जबकि एक टैप से पूर्ण खोज परिणाम खुल जाता है।

यह सुविधा एंड्रॉइड और आईओएस पर गूगल ऐप्स के साथ-साथ मोबाइल वेब संस्करणों में भी उपलब्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.