logo-image

गूगल इंडिया ने एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के छठे बैच के लिए स्टार्ट-अप कंपनियों को किया आमंत्रित

गूगल इंडिया ने एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के छठे बैच के लिए स्टार्ट-अप कंपनियों को किया आमंत्रित

Updated on: 29 Sep 2021, 12:45 AM

नई दिल्ली:

गूगल ने मंगलवार को भारत में अपने स्टार-अप एक्सेलेरेटर कार्यक्रम के छठे समूह के लिए आवेदन आमंत्रित करने की घोषणा की, जो लगभग 20 स्टार्ट-अप कंपनियों का पालन-पोषण करेगा।

गूगल फोर स्टार-अप एक्सेलेरेटर (जीएफएसए) इंडिया, भारत और दुनिया के निर्माण के लिए अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करने के लिए स्टार्ट-अप्स के लिए तीन महीने का, नि:शुल्क परामर्श और समर्थन कार्यक्रम है। पिछले कुछ वर्षो में, जीएफएसए इंडिया ने 96 से अधिक स्टार्ट-अप के साथ सफलतापूर्वक काम किया है।

फारिश सीवी, प्रोग्राम मैनेजर, गूगल फॉर स्टार्ट-अप्स एक्सेलेरेटर, इंडिया, ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा, 6वें बैच के लिए, आवेदन 20 अक्टूबर तक खुले हैं, और हम 15-20 स्टार्ट-अप का चयन करेंगे। एक्सेलेरेटर पूरी तरह से डिजिटल कार्यक्रम के रूप में चलना जारी रखेगा।

गूगल कक्षा 6 के साथ, तकनीकी दिग्गज उन समाधानों का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित करेगा जो स्केलेबल प्रभाव को बढ़ावा देते हैं और विश्व स्तर पर स्केल करते हैं।

कंपनी ने अगस्त में, भारत भर के आठ अलग-अलग शहरों से अपनी पांचवीं कक्षा के लिए 16 स्टार्ट-अप के नामों की घोषणा की थी, जिसमें हेल्थटेक, फिनटेक, महिला संस्थापकों का 43 प्रतिशत प्रतिनिधित्व शामिल था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.