logo-image

गूगल ने वर्कस्पेस में हाइब्रिड कार्य के लिए इंनोवेशन्स की घोषणा की

गूगल ने वर्कस्पेस में हाइब्रिड कार्य के लिए इंनोवेशन्स की घोषणा की

Updated on: 08 Sep 2021, 09:05 PM

नई दिल्ली:

कर्मचारियों की मदद के लिए गूगल ने बुधवार को बड़ी प्रगति की घोषणा की, जो गूगल वर्कस्पेस में सिंगल कनेक्टेड एक्सपीरियंस के साथ हाइब्रिड वर्क के लिए कंपनी के विजन को आगे बढ़ाएगा।

इन प्रगति में चैट में रिक्त स्थान का रोलआउट, नई मीटिंग एन्हांसमेंट और कॉन्फ्रेंसिंग हार्डवेयर के साथ संगठनों को मदद करना शामिल है। क्योंकि वे नए हाइब्रिड कार्य वातावरण को नेविगेट करते हैं।

गूगल वर्कस्पेस के उत्पाद प्रबंधन के वरिष्ठ निदेशक,सनाज अहारी ने कहा, जैसे ही कुछ लोग कार्यालय में लौटते हैं, टीमों को कहीं से भी, कभी भी लचीले ढंग से सहयोग करने की क्षमता की आवश्यकता होती है।

अहारी ने कहा, आज हम ग्राहकों के लिए जो नवाचार ला रहे हैं, वे आभासी और व्यक्तिगत सहयोग के अंतर को पाटने में मदद करते हैं। मैं विशेष रूप से रिक्त स्थान के बारे में उत्साहित हूं। गूगल कार्यक्षेत्र में एक नया, समर्पित स्थान जानकारी साझा करने, परियोजनाओं को आगे बढ़ाने और समुदाय के रूप में निर्माण करने के लिए टीम के साथ काम करेगा।

स्पेस इस मायने में अद्वितीय हैं कि वे कैलेंडर, ड्राइव, डॉक्स, शीट्स, स्लाइड्स, मीट और टास्क जैसे गूगल वर्कस्पेस टूल के साथ मजबूती से एकीकृत हैं, जो लोगों को विषय-आधारित चचार्ओं में शामिल होने, ज्ञान और विचारों को साझा करने, परियोजनाओं को स्थानांतरित करने का एक बेहतर तरीका प्रदान करते हैं। आगे बढ़ें और समुदायों और टीम संस्कृति का निर्माण करें।

स्पेस यूजर्स को बातचीत का पूरा इतिहास, संदर्भ और सामग्री देखने में मदद करता है, ताकि हर कोई साथ चल सके और किसी भी समय योगदान करने के लिए इसमें शामिल हो सके।

कंपनी ने कहा, आने वाले हफ्तों और महीनों में,गूगल टीमों को संगठित रहने में मदद करने के लिए रिक्त स्थान में और भी विशिष्ट सुविधाएं जोड़ेगा।

बैठक के आमंत्रणों में आभासी या भौतिक उपस्थिति का संकेत देने के अलावा, टीम के सदस्य अब नियमित रूप से या काम के घंटों के आधार पर कैलेंडर में अपना कार्य स्थान निर्धारित कर सकते हैं।

मीट कॉलिंग कॉम्प्लिमेंट्स मीट की अधिक संरचित, शेड्यूल की गई वीडियो मीटिंग और अधिक सहज कनेक्शन की अनुमति देकर हाइब्रिड कार्य के उतार-चढ़ाव का बेहतर समर्थन करता है।

कंपनी ने कहा कि गूगल मीट कॉलिंग को वर्कस्पेस के सभी प्राकृतिक समापन बिंदुओं पर लाने का इरादा रखता है, जहां आप चैट, कॉन्टैक्ट कार्ड और स्पेस सहित एड-हॉक कॉल शुरू करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.