logo-image

GMail में आई तकनीकी खराबी, नहीं जा पा रहीं मेल और अटैचमेंट

गुरुवार को जी-मेल (G Mail) इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ई-मेल (E Mail) भेजने और अटैचमेंट अपलोड न होने से परेशान रहे.

Updated on: 20 Aug 2020, 12:18 PM

:

गुरुवार को जी-मेल (GMail) इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ई-मेल (E Mail) भेजने और अटैचमेंट अपलोड न होने से परेशान रहे. इस समस्या से सिर्फ भारत (India) के यूजर्स ही नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया, जापान और दुनिया के कई अन्य देश के लोग भी जूझते दिखे. बड़ी संख्या में लोग शिकायत कर रहे थे कि गूगल की जी-मेल सेवा से न तो कोई मेल ही जा पा रही है औऱ ना ही कोई अटैचमेंट ही अपलोड हो पा रहा है.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 : UAE के लिए उड़ी पहली फ्लाइट, ये टीम हुई रवाना, देखें फोटो

गूगल ड्राइव भी दे रहा दिक्कत
बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ड्राइव भी तकनीकी समस्या से ग्रस्त रहा. इसके जरिए न तो कोई डॉक्यूमेंट या फाइल शेयर हो पा रही थी औऱ ना ही कोई फाइल अपलोड या डाउनलोड. गूगल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक उनकी एक टीम इस तकनीकी खराबी से जुड़े पहलुओं की जांच कर रही है. उनके मुताबिक समस्या की जड़ तक पहुंचने या कारण समझ में आते ही उसे यूजर्स के साथ शेयर किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड सुशांत मामले की जांच के लिए आज मुंबई पहुंचेगी CBI की टीम

जुलाई माह में भी आई थी दिक्कत
गौरतलब है कि बीते दो महीने में यह दूसरी बार है जब बड़े पैमाने पर दुनिया के कई देशों से जी-मेल से जुड़ी समस्या सामने आई. जुलाई में ही जी-मेल यूजर्स साइट पर लॉग-इन नहीं कर पा रहे थे. बाद में जी-मेल की टीम ने इस तकनीकी खामी को दूर कर दिया था. हालांकि जी-मेल की ओर से इस बात को कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया कि आखिरकार यह समस्या क्यों कर आई.