logo-image

वैश्विक हार्डकॉपी परिफेरल शिपमेंट दोहरे अंकों में आगे बढ़ा - आईडीसी

वैश्विक हार्डकॉपी परिफेरल शिपमेंट दोहरे अंकों में आगे बढ़ा - आईडीसी

Updated on: 21 Aug 2021, 06:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

दुनिया भर में हार्डकॉपी पेरिफेरल्स बाजार का विस्तार 2021 की दूसरी तिमाही 21 में लगातार चौथी तिमाही में आगे हुआ, जिसमें शिपमेंट 13.4 प्रतिशत (ऑन-ईयर) बढ़कर लगभग 22.9 मिलियन यूनिट हो गया है।

इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के नए आंकड़ों के अनुसार, एचपी इंक और , एप्सन में साल दर साल क्रमश 11.7 प्रतिशत और 57.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि सेमीकंडक्टर की कमी और स्टॉक के मुद्दों के कारण कैनन में 5.9 प्रतिशत की गिरावट आई।

कैनन के साथ, भाई ने भी उत्पादन और स्टॉक उपलब्धता के संबंध में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना किया, जिससे यह साल दर साल 4.9 प्रतिशत अनुबंधित हुआ।

आईडीसी के आंकड़ों के अनुसार, शिपमेंट मूल्य भी तिमाही के दौरान 31.2 प्रतिशत की साल-दर-साल वृद्धि के साथ बढ़कर 10.2 बिलियन डॉलर हो गया, जो कार्यालय में वापसी का संकेत देता है।

इंकजेट विक्रेताओं ने चल रही मांग को पूरा करने और ऑर्डर बैकलॉग को भरने के लिए उच्च शिपमेंट रिकॉर्ड करना जारी रखा।

लेजर बाजार में भी साल-दर-साल वृद्धि देखी गई, एक और संकेत है कि कार्यालय में वापसी चल रही है।

नौ क्षेत्रीय बाजारों में से सात ने यूनिट शिपमेंट में साल-दर-साल विस्तार देखा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछली तिमाही की तरह, इस तिमाही के लिए सामान्य विषय यह है कि विकास कम-अंत वाले उपकरणों की बढ़ती मांग से प्रेरित हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.