News Nation Logo

भारत में दूसरी तिमाही में ग्लांस का सक्रिय उपयोगकर्ता आधार 150 मिलियन तक पहुंचा

भारत में दूसरी तिमाही में ग्लांस का सक्रिय उपयोगकर्ता आधार 150 मिलियन तक पहुंचा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Sep 2021, 06:15:01 PM
Glance active

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: इनमोबी ग्रुप के स्वामित्व वाले लॉकस्क्रीन प्लेटफॉर्म ग्लांस ने दूसरी तिमाही में भारत में 15 करोड़ सक्रिय यूजर्स की उपलब्धि हासिल कर ली है।

मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के अनुसार, 151 मिलियन सक्रिय उपयोगकतार्ओं के साथ, ग्लांस ने दूसरी तिमाही में तिमाही-दर-तिमाही में 8 प्रतिशत की वृद्धि की।

अनुसंधान विश्लेषक, आरुषि चावला ने एक बयान में कहा कि भारत एक मोबाइल पर बेस्ड देश है, जहां 90 प्रतिशत से अधिक इंटरनेट उपयोगकर्ता इसे स्मार्टफोन से एक्सेस करते हैं। चूंकि समग्र स्मार्टफोन बाजार परिपक्व और समेकित हो रहा है, शीर्ष ओईएम बाजार के अधिकांश हिस्से पर कब्जा कर रहे हैं, इसलिए इसे बनाए रखना भी एक चुनौती है।

चावला ने कहा कि ऐसे परि²श्य में, दीर्घकालिक मूल्य सृजन ओवर-द-टॉप (ओटीटी) सेवाओं के माध्यम से भिन्नता प्रदान करने पर अधिक निर्भर करेगा। इसलिए, ग्लांस शीर्ष चार स्मार्टफोन के वर्तमान उपयोगकर्ता आधार के आधे से अधिक में अपनी उपस्थिति के साथ भारत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, हर चार भारतीय स्मार्टफोन उपयोगकर्ता में से एक अब ग्लांस प्लेटफॉर्म पर सक्रिय है, जो एंड्रॉयड स्मार्टफोन उपयोगकतार्ओं को एक इंटरैक्टिव लॉकस्क्रीन अनुभव प्रदान करता है।

एक पूर्व-स्थापित लॉकस्क्रीन एप्लिकेशन के रूप में आने वाला ग्लांस नए स्मार्टफोन उपयोगकतार्ओं को घर्षण रहित ऑन-बोडिर्ंग प्रदान करता है। इसके अलावा, यह अपने प्लेटफॉर्म पर स्टीकीनैस पैदा करने के लिए आकर्षक तरीके ईजाद करता रहता है।

मार्केट रिसर्च फर्म के अनुसार, ग्लांस की 250 डॉलर से कम कीमत वाले बैंड में मजबूत उपस्थिति बनी हुई है, जो इसके सक्रिय उपयोगकर्ता आधार का लगभग 80 प्रतिशत है।

इसके अलावा, 5जी स्मार्टफोन स्थापित बेस का दसवां हिस्सा ग्लांस प्लेटफॉर्म से लैस है, इस प्रकार यह कंटेंट इनोवेशन के अगले चरण के लिए भविष्य के लिए तैयार टेस्ट पैड बनाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Sep 2021, 06:15:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.