logo-image

जर्मन सरकार का प्रस्ताव, एप्पल 7 साल के लिए आईफोन अपडेट करे पेश :रिपोर्ट

जर्मन सरकार का प्रस्ताव, एप्पल 7 साल के लिए आईफोन अपडेट करे पेश :रिपोर्ट

Updated on: 05 Sep 2021, 01:05 PM

लंदन:

जर्मन सरकार के यूरोपीय संघ (ईयू) के एक प्रस्ताव के मुताबिक, ऐप्पल समेत स्मार्टफोन उत्पादकों को आईफोन और अन्य डिवाइस के लिए सात साल के लिए सुरक्षा पैच और स्पेयर पार्ट्स प्रदान करने की आवश्यकता होनी चाहिए।

एप्पल इनसाइडर के अनुसार, जर्मन संघीय सरकार ने स्मार्टफोन और टैबलेट की सर्विसिंग को प्रभावित करने वाले प्रस्तावों को बदलने के लिए यूरोपीय आयोग के साथ बातचीत की है।

जबकि यूरोपीय आयोग डिवाइस विक्रेताओं को पांच साल के लिए भागों और समर्थन की पेशकश करने के लिए काम कर रहा है, जर्मनी चाहता है कि इसे और अधिक किया जाए।

ईयू स्मार्टफोन और टैबलेट पर लागू करने के लिए पांच साल के अपडेट का इरादा रखता है, लेकिन स्मार्टफोन के भागों को पांच साल के लिए पेश किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, संघीय अर्थशास्त्र मंत्रालय चाहता है कि अपडेट की अवधि सात साल तक बढ़ाए।

अतिरिक्त जीवनकाल के शीर्ष पर, जर्मनी चाहता है कि निमार्ताओं द्वारा स्पेयर पार्ट्स उचित मूल्य पर पेश किए जाएं। इसमें विक्रेताओं को स्पेयर पार्ट्स की कीमतों को प्रकाशित करने की आवश्यकता होती है, न कि समय के साथ लागत में वृद्धि करना।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उन हिस्सों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में कितना समय लगना चाहिए, आयोग ने अधिकतम 5 कार्य दिवसों की योजना बनाई है, हालांकि फिर से जर्मनी तेजी से वितरण चाहता है।

जर्मनी आयोग द्वारा ऊर्जा लेबल और मरम्मत योग्यता सूचकांक पेश करने की योजना का भी समर्थन करता है, यह दिखाने के लिए कि उपभोक्ताओं के लिए कितनी आसानी से मरम्मत की जा सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.