logo-image

जर्मनी में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी

जर्मनी में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी

Updated on: 28 Aug 2021, 05:15 PM

बर्लिन:

जर्मनी में पिछले सात दिनों में कोविड -19 की घटनाओं की दर प्रति 100,000 लोगों पर 70.3 तक पहुंच गई, जो पिछले दिन 66.0 और एक सप्ताह पहले 48.8 थी। इसकी जानकारी रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने दी।

रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए संघीय एजेंसी, आरकेआई के अनुसार, जर्मनी में दैनिक कोविड -19 संक्रमण भी एक दिन के भीतर 12,029 नए मामले दर्ज किए गए और एक सप्ताह से अधिक 2,749 नए मामले दर्ज किए गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एजेंसी के हवाले से कहा कि महामारी की चौथी लहर विशेष रूप से युवा वयस्क आबादी के भीतर संक्रमण के माध्यम से गति प्राप्त कर रही है और अधिक आयु समूहों में फैल रही है।

शनिवार तक, हैम्बर्ग नए वैकल्पिक नियम पेश करने वाला जर्मनी का पहला राज्य होगा, जिसके तहत रेस्तरां को केवल टीकाकरण और बरामद लोगों को स्वीकार करने की अनुमति होगी।

भाग लेने वाले रेस्तरां न्यूनतम दूरी और फेस मास्क जैसे कोविड -19 उपायों के बिना बड़ी संख्या में मेहमानों को प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने सार्वजनिक प्रसारकों एआरडी और जेडडीएफ को बताया, न्याय और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री क्रिस्टीन लैंब्रेच ने नए नियमों को बिल्कुल भी समस्याग्रस्त नहीं माना है।

लैंब्रेच ने कहा, सभी सुरक्षात्मक उपायों को हमेशा आनुपातिकता के लिए परीक्षण किया जाना चाहिए।

आरकेआई के अनुसार, अब तक जर्मनी में लगभग 49.9 मिलियन लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है, जिससे देश की टीकाकरण दर 59.9 प्रतिशत हो गई है।

लगभग 54 मिलियन लोगों को कम से कम एक वैक्सीन की खुराक मिली।

शनिवार तक, जर्मनी का कुल कोविड मामले और मरने वालों की संख्या क्रमश: 3,925,190 और 92,125 है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.