logo-image

जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड के खिलाफ और उपायों का आह्वान किया

जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड के खिलाफ और उपायों का आह्वान किया

Updated on: 13 Nov 2021, 10:35 AM

बर्लिन:

जर्मनी में रिकॉर्ड कोविड -19 संक्रमण के मद्देनजर, स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने वायरस के और प्रसार को रोकने के लिए अतिरिक्त उपायों का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार दैनिक संक्रमण 50,000 अंक के करीब रहा।

रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने पिछले 24 घंटों में 48,640 नए कोविड मामले दर्ज किए, जिससे कुल संक्रमण बढ़कर 4,974,112 हो गया।

मरने वालों की संख्या वर्तमान में 98,050 है।

स्पैन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जर्मनी को अब इस गति को तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे।

उन्होंने कहा, अन्यथा, यह पूरे देश के लिए एक कड़वा दिसंबर होगा।

आरकेआई के अनुसार, सात-दिवसीय कोविड -19 घटना दर नए रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ती रही और एक सप्ताह पहले 169.9 की तुलना में शुक्रवार को प्रति 100,000 निवासियों पर 263.7 मामलों तक पहुंच गई।

स्पैन ने कहा, अगर हम चौथी लहर को तोड़ना चाहते हैं, तो हमें और अधिक निर्णायक रूप से कार्य करना होगा।

जर्मन गहन देखभाल उपलब्धता रजिस्टर (डीआईवीआई) के अनुसार, गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में उपचार की आवश्यकता वाले कोविड -19 रोगियों की संख्या शुक्रवार को 2,863 तक पहुंच गई, लेकिन यह अभी भी दूसरी लहर की ऊंचाई के दौरान लगभग 5,700 रोगियों की शिखर संख्या से नीचे है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.