logo-image

बेंगलुरु में गरुड़ ड्रोन करेगा स्विगी ग्रोसरी पैकेज की डिलिवरी

बेंगलुरु में गरुड़ ड्रोन करेगा स्विगी ग्रोसरी पैकेज की डिलिवरी

Updated on: 01 May 2022, 08:05 PM

चेन्नई:

स्टार्टअप गरुड़ एयरोस्पेस के ड्रोन जल्द ही अपने ब्रांड स्विगी के लिए बेंगलुरु में ग्रोसरी पैकेज डिलीवर करना शुरू करेगा।

गरुड़ एयरोस्पेस एक ड्रोन सर्विस प्रदाता है। गरुड़ एयरोस्पेस के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अग्निश्वर जयप्रकाश ने आईएएनएस को बताया, यह स्विगी द्वारा शुरू किया गया एक पायलट प्रोजेक्ट है। हमारी योजना मई के पहले सप्ताह में इसे शुरू करने की है।

उनके अनुसार, स्विगी ड्रोन के जरिए डार्क स्टोर्स तक ग्रोसरी के सामान को पहुचाएंगी। यहां से स्विगी डिलीवर करने वाला व्यक्ति पैकेट उठाएगा और उसे ग्राहक तक पहुंचाएगा।

स्विगी ने एक ब्लॉग पोस्ट स्विगी बाइट्स में कहा था कि पायलट प्रोजेक्ट दो चरणों में किया जाएगा, पहला बेंगलुरु में गरुड़ एयरोस्पेस और दिल्ली-एनसीआर में स्काईएयर मोबिलिटी द्वारा प्रोजेक्ट पर काम किया जाएगा।

दूसरा चरण एएनआरए-टेक इगल कंर्सोशिया और मारुत ड्रोनटेक प्राइवेट लिमिटेड और मारुत पहले फेज से मिली जानकारी से आधार पर अपना काम आगे बढ़ाएगी।

इस साल फरवरी में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम के मानेसर और चेन्नई में गरुड़ एयरोस्पेस की ड्रोन निर्माण सुविधाओं का उद्घाटन किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.