logo-image

पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी आगंतुक 8 नवंबर से अमेरिका में कर सकते हैं प्रवेश

पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी आगंतुक 8 नवंबर से अमेरिका में कर सकते हैं प्रवेश

Updated on: 16 Oct 2021, 11:25 AM

वाशिंगटन:

व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि 8 नवंबर से पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी आगंतुकों को अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

व्हाइट हाउस के सहायक प्रेस सचिव केविन मुनॉज ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, अमेरिका की नई यात्रा नीति 8 नवंबर से शुरू होगी, जिसमें अमेरिका में विदेशी यात्रियों के लिए टीकाकरण की आवश्यकता होगी।

मुनॉज ने कहा, यह घोषणा और तारीख अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा और सामान्य यात्रा दोनों पर लागू होती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सीएनएन को व्हाइट हाउस के एक अन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने पहले ही एयरलाइनों को सूचित कर दिया है कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा अनुमोदित और अधिकृत टीकों के साथ-साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से आपातकालीन उपयोग सूची वाले सभी वैक्सीन को अमेरिका आने वाली हवाई यात्रा के लिए स्वीकार कर लिया गया है।

अधिकारी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि लैंड बॉर्डर पर भी नियम का पालन होगा।

व्हाइट हाउस कोविड-19 प्रतिक्रिया समन्वयक, जेफ जिएंट्स ने पिछले महीने कहा था कि गैर-अमेरिकी नागरिकों को सबूत देना होगा कि वे पूरी तरह से टीका लगाए हुए हैं और उनके पास अमेरिका के लिए उड़ान भरने से तीन दिनों के भीतर एक कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट भी होनी चाहिए।

जिएंट्स ने कहा कि अमेरिका में प्रवेश करने वाले पूरी तरह से टीकाकरण वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अब 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करने की आवश्यकता नहीं होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.