logo-image

मप्र के मंत्री कराएंगे डेंगू मरीजों का निजी अस्पताल में मुफ्त इलाज

मप्र के मंत्री कराएंगे डेंगू मरीजों का निजी अस्पताल में मुफ्त इलाज

Updated on: 26 Oct 2021, 08:10 PM

सागर 26 अक्टूबर:

राजनीति में ऐसे नेताओं की संख्या कम है जो जनता के दुख दर्द में साथ खड़े नजर आते हैं, ऐसे नेताओं में शुमार हैं मध्य प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव। वे अपने क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के निदान के लिए सरकारी नहीं, निजी स्तर पर मदद करने में पीछे नहीं रहते। अब उन्होंने अपने क्षेत्र के डेंगू पीड़ित मरीजों के निशुल्क उपचार की एक सुपर स्पेशयलिटी अस्पताल में व्यवस्था की है।

शिवराज सिंह चौहान सरकार के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव सागर जिले के रहली विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और यहां से लगातार आठ बार निर्वाचित हुए हैं। वर्तमान में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में डेंगू तेजी से फैल रहा है और मरीजों को बेहतर उपचार नहीं मिल पा रहा, ऐसा ही कुछ हाल रहली विधानसभा क्षेत्र का है।

गोपाल भार्गव के पुत्र और भाजपा नेता अभिषेक भार्गव ने बताया है कि बीते रोज वह एक गांव गए थे तो वहां डेंगू से दो लोगों की मौत की जानकारी मिली। साथ ही कई लोगों के बीमार होने का भी पता चला। ग्रामीणों ने बातचीत में इस बीमारी के इलाज पर बहुत ज्यादा खर्च होने की बात कही, तो मन में यह विचार आया कि क्यों न मरीजों के उपचार की व्यवस्था की जाए, क्योंकि विपत्ति के समय ही तो अपनों के साथ खड़ा होना होता है, जिस पर पिता गोपाल भार्गव से चर्चा की।

अभिषेक आगे बताते हैं कि पिता से मिले निर्देश के आधार पर उन्होंने सागर के एक अस्पताल जो कि निजी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है वहां वार्ड आरक्षित कराया है। इस वार्ड में रहली विधानसभा क्षेत्र के डेंगू पीड़ित लोगों का उपचार हो रहा है। मरीज से अस्पताल कोई राशि नहीं लेगा समस्त राशि का भुगतान मंत्री गोपाल भार्गव की ओर से किया जाएगा।

राज्य में गोपाल भार्गव की पहचान ऐसे राजनेता की बन चुकी है जो अपने क्षेत्र की जनता का ख्याल रखने में अव्वल है। वे अपने विधानसभा क्षेत्र में हर साल कन्याओं के निशुल्क विवाह कराते हैं, इस क्षेत्र में जरुरतमंदों को अस्थि विसर्जन आदि के लिए निशुल्क वाहन सुविधा मिलती है, इतना ही नहीं उन्होंने कोरोना काल में एक निजी अस्पताल शुरू किया था जिसमें लोगों को निशुल्क उपचार मिला था।

मंत्री की इस पहल पर कांग्रेस ने तंज कसा है। प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि, क्या प्रदेश की शिवराज सरकार फेल हो गई है, जो प्रदेश के मंत्री गोपाल भार्गव खुद की विधानसभा क्षेत्र के लोगों का प्राइवेट अस्पताल में डेंगू का फ्री इलाज करा रहे है। पहले कोरोना में खुद की तनख्वाह से डॉक्टर रखने का विज्ञापन दिया और अब ये क्या। मंत्रीगण खुद ही सरकार की पोल खोल रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.