logo-image

तुर्की के फार्म में फ्रांस ने बर्ड फ्लू का पता लगाया

तुर्की के फार्म में फ्रांस ने बर्ड फ्लू का पता लगाया

Updated on: 02 Aug 2022, 10:55 AM

पेरिस:

अत्यधिक रोगजनक बर्ड फ्लू, या एवियन इन्फ्लूएंजा, उत्तरी फ्रांस के एक टर्की फार्म में पाया गया है, जिससे कम से कम 8,000 टर्की मारे गए हैं।

एक फ्रांसीसी दैनिक की खबर के मुताबिक, फ्रांस के सोम्मे के उत्तरी विभाग में फ्यूइलेरेस शहर के स्थानीय अधिकारियों ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, विनियमित सुरक्षा और निगरानी क्षेत्र 3-10 किमी के दायरे में स्थापित किए गए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ले फिगारो के हवाले से बताया कि उच्च रोगजनक बर्ड फ्लू का पहला समूह शनिवार को टर्की फार्म में पाया गया था।

विज्ञप्ति के अनुसार, पोल्ट्री और कैप्टिव पक्षियों के सभी स्थान विशिष्ट नुस्खे के अधीन हैं, विशेष रूप से पोल्ट्री और कैप्टिव पक्षियों की आवाजाही पर प्रतिबंध और राज्य सेवाओं को ब्रीडर के साथ जुटाया जाता है, जिन्हें हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी।

पिछले साल नवंबर से, फ्रांस ने उच्च रोगजनक वायरस के 1,300 से अधिक समूहों की सूचना दी है और 20 मिलियन पक्षियों को मारने का आदेश दिया है।

शरद ऋतु 2020 से वसंत 2021 तक की अवधि के दौरान देश में उच्च रोगजनक बर्ड फ्लू के 500 समूहों का पता चला और 35 लाख पक्षियों को मार दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.