logo-image

फॉक्सकॉन के 12 जनवरी से तमिलनाडु में ऑपरेशन फिर से शुरू करने की संभावना

फॉक्सकॉन के 12 जनवरी से तमिलनाडु में ऑपरेशन फिर से शुरू करने की संभावना

Updated on: 10 Jan 2022, 06:45 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में फॉक्सकॉन कंपनी के संयंत्र में 12 जनवरी से छोटे कर्मचारियों के साथ ऑपरेशन फिर से शुरू होने की संभावना है।

जिस कंपनी में 15,000 कार्यबल कार्यरत हैं, उसका चरणबद्ध तरीके से पूर्ण रूप से संचालन होगा और सभी संभावना है कि 12 जनवरी को ऑपरेशन फिर से शुरू होने पर पहले चरण के दौरान केवल 100 कर्मचारी ही कार्यभार ग्रहण करेंगे।

18 दिसंबर को लगभग 100 महिला श्रमिकों के भोजन की स्थिति की सूचना के बाद संयंत्र को बंद कर दिया गया था। यह ध्यान दिया जा सकता है कि एप्पल ने संयंत्र को प्रोबेशन पर रखा था और फॉक्सकॉन ने इस घटना के लिए माफी मांगी थी।

एप्पल के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा, पिछले कई हफ्तों से, एप्पल की टीमें, स्वतंत्र लेखा परीक्षकों के साथ, फॉक्सकॉन के साथ काम कर रही हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि श्रीपेरंबुदूर में ऑफसाइट आवास और डाइनिंग रूम में सुधारात्मक कार्रवाई का एक व्यापक सेट लागू किया गया है। कर्मचारी धीरे-धीरे वापस आना शुरू हो जाएंगे जैसे ही हम निश्चित हैं कि हमारे मानकों को हर छात्रावास और भोजन क्षेत्र में पूरा किया जा रहा है।

फॉक्सकॉन की श्रीपेरंबदूर सुविधा प्रोबेशन पर है और हम बहुत बारीकी से स्थितियों की निगरानी करना जारी रखेंगे।

फॉक्सकॉन ने सोमवार को एक बयान में कहा, हम श्रीपेरंबदूर में ऑफसाइट छात्रावास सुविधाओं में पाए गए मुद्दों को ठीक करने और अपने कर्मचारियों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं को बढ़ाने के लिए सुधारों की एक श्रृंखला पर काम कर रहे हैं। हमने कई सुधारात्मक कार्रवाइयां लागू की हैं सुनिश्चित करें कि यह फिर से नहीं हो सकता है और यह सुनिश्चित करने के लिए एक कठोर निगरानी प्रणाली है कि कार्यकर्ता किसी भी चिंता को उठा सकते हैं जो उनके पास गुमनाम रूप से हो सकती है।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य और श्रम विभाग के अधिकारी फॉक्सकॉन प्रबंधन के संपर्क में हैं और उन्हें निर्देश दिया कि सभी सुरक्षा उपाय लागू हैं।

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने 7 जनवरी को विधानसभा को सूचित किया था कि फॉक्सकॉन प्लांट जल्द ही 500 कर्मचारियों के साथ खुलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.