logo-image

फॉक्सकॉन को 2022 की दूसरी छमाही तक आपूर्ति-श्रृंखला के मुद्दों को सुलझाने की उम्मीद

फॉक्सकॉन को 2022 की दूसरी छमाही तक आपूर्ति-श्रृंखला के मुद्दों को सुलझाने की उम्मीद

Updated on: 13 Nov 2021, 03:05 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल के सबसे बड़े विनिर्माण भागीदार फॉक्सकॉन ने कहा कि वैश्विक आपूर्ति-श्रृंखला की कमी अगले साल की दूसरी छमाही तक चलने की उम्मीद है। हेडविंड का संकेत है कि इलेक्ट्रॉनिक्स शिपमेंट का सामना करना जारी रह सकता है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स अनुबंध निर्माता फॉक्सकॉन ने यह भी कहा कि उसे उम्मीद है कि उसके अक्टूबर-दिसंबर उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स राजस्व में साल दर साल गिरावट आएगी।

टेक दिग्गज एप्पल पिछली कई तिमाहियों से चिप की कमी से जूझ रहा है, लेकिन इसने सबसे हालिया तिमाही में एप्पल के कारोबार को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करना शुरू कर दिया है।

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएसजे का हवाला देते हुए, चल रहे सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट से संबंधित विशिष्ट घटकों और उत्पादन बाधाओं की कमी ने आईफोन, आईपैड, एप्पल वॉच और मैक की उपलब्धता को प्रभावित किया है।

एप्पल ने कहा कि इस पिछली तिमाही में, कमी ने इसे 6 बिलियन डॉलर का खर्च किया और यह उम्मीद करता है कि छुट्टियों के मौसम के लिए प्रभाव और भी महत्वपूर्ण होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फॉक्सकॉन आईफोन के लिए एप्पल का सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता है और कुछ रिपोटरें से पता चलता है कि उत्पादन में सुधार हो रहा है, यह अभी भी पूरी तरह से सामान्य होने से काफी दूर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.