logo-image

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री अच्युतानंदन कोरोना पॉजिटिव

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री अच्युतानंदन कोरोना पॉजिटिव

Updated on: 21 Jan 2022, 03:45 PM

तिरुवनंतपुरम:

वरिष्ठ माकपा नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वी.एस. अच्युतानंदन कोरोना पॉजिटिव हैं। 98 वर्षीय नेता को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये जानकारी उनके बेटे वी.एस. अरुण कुमार ने सोशल मीडिया पर दी।

अरुण कुमार ने कहा कि भले ही उनके पिता उम्र के कारण घर तक ही सीमित थे, लेकिन उनकी देखभाल करने वाली नर्स दूसरे दिन कोरोना पॉजिटिव हो गई और जब उनका टेस्ट किया गया तो वह संक्रमित निकले। परीक्षण के लिए जाने के बाद, वह भी सकारात्मक पाया गया।

अरुण कुमार ने लिखा, डॉक्टरों की सलाह के बाद, उन्हें गुरुवार को एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया और वर्तमान में अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

वह चुनावी राजनीति से बाहर हो गए हैं और उन्होंने 6 अप्रैल का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है जबकि वे निवर्तमान विधानसभा के सदस्य थे।

उन्होंने 2006-2011 तक मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया और 2011-2016 तक विपक्ष के नेता रहे। उन्होंने 2016 में नए मुख्यमंत्री के रूप में पिनाराई विजयन के लिए रास्ता बनाया।

अच्युतानंदन को तब विधायक होने से ही संतोष करना पड़ा और बाद में उन्हें प्रशासनिक सुधार आयोग का अध्यक्ष बनाया गया, जिसे कैबिनेट का दर्जा मिला था। हालांकि, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.