logo-image

कर्नाटक के मौलवियों ने नमाज अदा करते समय कोविड मानदंडों का पालन करने का आग्रह किया

कर्नाटक के मौलवियों ने नमाज अदा करते समय कोविड मानदंडों का पालन करने का आग्रह किया

Updated on: 06 Jul 2021, 11:31 PM

मेंगलुरु:

राज्य सरकार के आदेश के बाद पूजा स्थलों को खोलने की अनुमति देने के बाद, दक्षिण कन्नड़ जिला खाजी और उडुपी मुस्लिम फेडरेशन ने समुदाय के सदस्यों से मस्जिदों में नमाज अदा करते समय कोविड दिशानिदेशरें का पालन करने का आग्रह किया है।

खाजी अलहाज त्वाका अहमद मुसलियार ने समुदाय के सदस्यों से प्रार्थना के लिए आने से पहले घर पर वजू (नमाज से पहले पानी से सफाई) खत्म करने का अनुरोध किया है। उन्होंने लोगों से घर से मुसल्लाह (नमाज अदा करते समय इस्तेमाल किया जाने वाला छोटा कालीन) लाने के लिए भी कहा।

उन्होंने रेखांकित किया कि मास्क पहनना अनिवार्य है और सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य है। कोविड दिशानिदेशरें का पालन किया जाना चाहिए।

उडुपी जिला मुस्लिम महासंघ ने भी समुदाय के सदस्यों को कोविड महामारी से लड़ने के लिए नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया।

फेडरेशन के अध्यक्ष, इब्राहिम साहब कोटा ने मस्जिदों में सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनना अनिवार्य करने की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने कहा, हमें इस संबंध में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और सरकार का सहयोग करना चाहिए।

राज्य के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील तटीय क्षेत्र में आध्यात्मिक और सामुदायिक नेताओं द्वारा कोविड के प्रसार की रोकथाम में नेतृत्व करने के कदम का स्वागत किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.